Team India: इस धुरंधर खिलाड़ी के पास अब संन्यास के अलावा नहीं बचा कोई रास्ता, BCCI ने कर दिया कन्फर्म!
Advertisement

Team India: इस धुरंधर खिलाड़ी के पास अब संन्यास के अलावा नहीं बचा कोई रास्ता, BCCI ने कर दिया कन्फर्म!

Indian Cricket: भारत के एक स्टार पेसर को ना तो आईपीएल टीम मौका दे रही है और ना ही उनकी जगह भारतीय टीम में बन पा रही है. वह बेंच पर बैठे-बैठे लगातार मौके का इंतजार ही कर रहा है. ऐसे हालात बन गए हैं कि अब उनके पास संन्यास लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है.

Team India: इस धुरंधर खिलाड़ी के पास अब संन्यास के अलावा नहीं बचा कोई रास्ता, BCCI ने कर दिया कन्फर्म!

Indian Cricketer Retirement: भारत के कई क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा हैं. लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में कोई बल्ले तो कोई गेंद से धमाल मचा रहा है. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो मौके का लगातार इंतजार ही कर रहा है. भारतीय टीम में भी उसकी जगह नहीं बन पा रही है. ऐसे में हालात बन गए हैं कि उसके बाद अब घरेलू टीम से खेलने या संन्यास के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है.

BCCI ने भी नहीं दिया मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. 7 जून से लंदन में होने वाले इस खिताबी मुकाबले के लिए चुनी गई टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे. इस टीम में एक पेसर को मौका नहीं मिल पाया. जिस धुरंधर खिलाड़ी की बात हो रही है, वह राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे पेसर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) हैं. नवदीप ने भारतीय टीम के अलावा इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया ग्रीन का भी प्रतिनिधित्व किया है. अब हालांकि उनकी टीम किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया में नहीं बन पा रही है.

संजू भी लगातार तोड़ रहे दिल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी नवदीप का बार-बार दिल तोड़ रहे हैं. वह मौजूदा सीजन में अभी तक केवल एक ही मैच खेले हैं. हैदराबाद में 2 अप्रैल को सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबले में नवदीप को मौका मिला लेकिन वह प्रभावित नहीं कर सके. उन्होंने 34 रन लुटाए और कोई विकेट नहीं ले सके. 30 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन आईपीएल में वह बेंच पर ही बैठे-बैठे वक्त काट रहे हैं.

ऐसा है करियर

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले नवदीप सैनी ने अभी तक अपने करियर में टेस्ट में 4, वनडे में 6 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 13 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 60 मैचों की 104 पारियों में कुल 174 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका ओवरऑल इकॉनमी रेट केवल 2.99 का रहा. उन्होंने साल 2019 में टी20 और वनडे डेब्यू किया जबकि टेस्ट डेब्यू के लिए उन्हें 2021 में मौका मिला. सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवदीप ने पहला टेस्ट मैच खेला था.  

Trending news