World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम? PAK सरकार ने सुनाया अपना फैसला!
Advertisement

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम? PAK सरकार ने सुनाया अपना फैसला!

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में खेलने के लिए भारत आएगी या नहीं इस मुद्दे पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने बड़ा अपडेट दिया है.

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम? PAK सरकार ने सुनाया अपना फैसला!

ICC ODI World Cup 2023: भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) होना है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत आएगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है. भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हैं. दोनों टीमों ने बीते कई साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. ना तो भारतीय टीम पाकिस्तान जाती है, ना ही पड़ोसी मुल्क की टीम भारत आती है. ऐसे में अब इस मुद्दे पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने बड़ा अपडेट दिया है.

वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी पाकिस्तान टीम?

वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है. इसी बीच पाकिस्तान से जुड़ी खबर सामने आई कि पाकिस्तान टीम भारत आ सकती है. इस बात के संकेत खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने दिए हैं. बिलावल भुट्टो शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCC) में भाग लेने के लिए भारत आए हुए हैं. पणजी में मीडिया से बात करते हुए भुट्टो से पूछा गया था कि क्या उनकी सरकार वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत भेजेगे. इसके जवाब में विदेश मंत्री ने कहा कि दोनों देशों के रिश्तों का असर खेल पर नहीं पड़ना चाहिए और वो कोशिश करेंगे कि वर्ल्ड कप की स्थिति में भी ऐसा ही हो. उन्होंने कहा कि खेल को राजनीति में नहीं मिलाना चाहिए.

एशिया कप 2023 पर भी फैसला आना बाकी

एशिया कप 2023 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में विवाद जारी है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख जय शाह हैं जो बीसीसीआई सचिव की जिम्मेदारी भी निभाते हैं. जय शाह ने पहले ही कह दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसे में ये टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा अभी तक साफ नहीं हो सका है.

साल 2008 के बाद नहीं किया PAK दौरा

भारतीय टीम साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान खेलने नहीं गई है. 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी. दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की बाइलेटरल सीरीज खेली थी. जब पाकिस्तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान का दौरा किया है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

जरूर पढ़ें

आईपीएल के बीच इस धुरंधर बल्लेबाज की चमकी किस्मत, WTC फाइनल के लिए आ गया बुलावा!
WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

Trending news