IPL: आईपीएल 2023 के टॉप-5 बल्लेबाजों में कोहली-गिल का नहीं नाम, इस दिग्गज ने अचानक दिया सबको 'शॉक'
Advertisement

IPL: आईपीएल 2023 के टॉप-5 बल्लेबाजों में कोहली-गिल का नहीं नाम, इस दिग्गज ने अचानक दिया सबको 'शॉक'

IPL 2023: आईपीएल 2023 का अब सिर्फ आखिरी मैच बचा हुआ है. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई को खेला जाएगा. इस बीच एक पूर्व क्रिकेटर ने आईपीएल के टॉप-5 बल्लेबाज चुने हैं, लेकिन इसमें विराट कोहली और शुभमन गिल का नाम नहीं है.

IPL: आईपीएल 2023 के टॉप-5 बल्लेबाजों में कोहली-गिल का नहीं नाम, इस दिग्गज ने अचानक दिया सबको 'शॉक'

Top-5 batsman of IPL 2023: आईपीएल 2023 के पहले मैच में जो दोनों टीमें भिड़ी थीं वही दोनों टीमों इस सीजन के आखिरी यानी फाइनल मैच में भी आमने-सामने होंगी. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मौजूदा आईपीएल सीजन का फाइनल मैच 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस बीच एक पूर्व क्रिकेटर ने आईपीएल 2023 के टॉप-5 बल्लेबाज चुने हैं, लेकिन इसमें विराट कोहली और शुभमन गिल का नाम नहीं लेकर उन्होंने सबको चौंका दिया है.

इस दिग्गज ने चुने IPL के टॉप-5 बल्लेबाज

भारत के सलामी बल्लेबाज रहे पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2023 के बेस्ट 5 बल्लेबाज चुने हैं. क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज नहीं चुनूंगा क्योंकि उन्हें कई मौके मिलते हैं. उन्होंने कहा कि पहले बल्लेबाजी जो मेरे दिमाग में आते हैं वह रिंकू सिंह हैं क्योंकि ऐसा आज तक नहीं हुए कि किसी बल्लेबाज ने लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई हो. यह सिर्फ रिंकू ही कर पाया है.

इन युवा खिलाड़ियों का लिया नाम

रिंकू सिंह के बाद सहवाग ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे का नाम लिया. बता दें कि मौजूदा सीजन में उन्होंने 160 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ रन कूटे हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि तीसरे नंबर पर मुझे आईपीएल 2023 के खतरनाक ओपनर यशस्वी जायसवाल का नाम लेना पड़ेगा. मुझे इसलिए इनका नाम लेना पड़ रहा है क्योंकि उनकी घातक बल्लेबाजी ने मुझे प्रभावित किया है.

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी भी शामिल

सहवाग ने चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव को रखा. उन्होंने कहा कि मैं इनका नाम इसलिए ले रहा हूं क्योंकि वह आईपीएल से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में वह बिना खाता खोले आउट हो रहे थे. आईपीएल के शुरुआत में भी उनकी फॉर्म खुश खास नहीं थी, लेकिन अब वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके बाद सहवाग ने आखिरी नाम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले हेनरिक क्लासेन का लिया. उन्होंने कहा कि इस खिलाड़ी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनकी स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने की जो कला है, वह किसी विदेशी खिलाड़ी में कम ही देखने को मिलती है.

इस भारतीय गेंदबाज का आईपीएल में बड़ा कारनामा, बुमराह को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे
IPL Final से पहले गुजरात पुलिस ने दी कड़ी वॉर्निंग, इस अपराध के लिए चुकानी पड़ जाएगी भारी कीमत

Trending news