Team India: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज! बैटिंग से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज! बैटिंग से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

Shubman Gill: भारत का एक खूंखार बल्लेबाज ऐसा है जो 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह को खा सकता है. शुभमन गिल इस साल भारतीय सरजमीं पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सिर्फ एक बल्लेबाज की वजह से अपनी ओपनिंग पोजीशन को खो सकते हैं. 

Team India: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज! बैटिंग से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

World Cup 2023: भारत का एक खूंखार बल्लेबाज ऐसा है जो 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह को खा सकता है. शुभमन गिल इस साल भारतीय सरजमीं पर होने वाले 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सिर्फ एक बल्लेबाज की वजह से अपनी ओपनिंग पोजीशन को खो सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस साल 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू होगा, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. एक बल्लेबाज वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन के लिए सबसे बड़ा खतरा है.   

वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज!

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरता है तो वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाज से विरोधी टीम के गेंदबाजों को तहस-नहस करके रख देता है. 2023 वर्ल्ड कप से 5-6 महीने पहले ही टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजर इस खिलाड़ी पर है. इस बल्लेबाज की कातिलाना बल्लेबाजी देख सेलेक्टर्स उसे 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह पर सेलेक्ट करने को मजबूर होंगे, उसका सबसे बड़ा कारण ये है कि जब भी ये क्रिकेटर बल्लेबाजी करता है तो उसकी बैटिंग से विरोधी गेंदबाज भी थर-थर कांपते हैं. 

बैटिंग से थर-थर कांपते हैं गेंदबाज

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल हैं. यशस्वी जायसवाल 2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग में शुभमन गिल की जगह को खा सकते हैं. यशस्वी जायसवाल इन दिनों IPL 2023 में जमकर कहर मचा रहे हैं. यशस्वी जायसवाल ने IPL 2023 के 13 मैचों में 166.18 की स्ट्राइक रेट से 575 रन कूटे हैं, जिसमें 74 चौके और 26 छक्के शामिल रहे हैं. यशस्वी जायसवाल ने IPL 2023 में 1 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं. यशस्वी जायसवाल का IPL 2023 में बेस्ट स्कोर 124 रन रहा है.

टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर

अब बात शुभमन गिल की करें तो उन्होंने IPL 2023 के 13 मैचों में 146.19 की स्ट्राइक रेट से 576 रन कूटे हैं, जिसमें 62 चौके और 14 छक्के शामिल रहे हैं. यशस्वी जायसवाल की अगर शुभमन से तुलना करें तो उन्होंने गिल के मुकाबले 12 चौके और 12 छक्के ज्यादा मारे हैं. यशस्वी जायसवाल ने 166.18 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं. वहीं, शुभमन गिल ने सिर्फ 146.19 की स्ट्राइक रेट से रन जोड़े हैं. यशस्वी जायसवाल एक बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं और ऐसे बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए सबसे बड़े एक्स फैक्टर साबित होते हैं.  

शुभमन गिल से ज्यादा तेजी से रन बटोर सकते हैं

यशस्वी जायसवाल को अगर 2023 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह मौका मिलता है तो भारत को इससे बहुत फायदा मिलेगा. दाएं हाथ के ओपनर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का ओपनिंग कॉम्बिनेशन वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए पासा पलट सकता है. यशस्वी जायसवाल भारतीय पिचों पर 2023 वर्ल्ड कप के दौरान शुभमन गिल से ज्यादा तेजी से रन बटोर सकते हैं और चौके और छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं. ऐसे में यशस्वी जायसवाल 2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग में शुभमन गिल की जगह को खा सकते हैं.

Trending news