Asia Cup 2023: टीम इंडिया यहां खेलेगी अपने एशिया कप के मैच! अचानक सामने आई ये बड़ी खबर
Advertisement

Asia Cup 2023: टीम इंडिया यहां खेलेगी अपने एशिया कप के मैच! अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

Team India: एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लंबे समय से एशिया कप 2023 को लेकर BCCI और PCB के बीच तनाव जारी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का कहना है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी इस बार उनके पास है, इसलिए भारत को पाकिस्तान आकर एशिया कप 2023 के मैच खेलने होंगे. 

Asia Cup 2023: टीम इंडिया यहां खेलेगी अपने एशिया कप के मैच! अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

Asia Cup 2023 News: एशिया कप 2023 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लंबे समय से एशिया कप 2023 को लेकर BCCI और PCB के बीच तनाव जारी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का कहना है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी इस बार उनके पास है, इसलिए भारत को पाकिस्तान आकर एशिया कप 2023 के मैच खेलने होंगे. BCCI का कहना है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वे पाकिस्तान की धरती पर क्रिकेट नहीं खेल सकते.

टीम इंडिया यहां खेलेगी अपने एशिया कप के मैच!

बता दें कि भारत चाहता है कि एशिया कप 2023 का आयोजन श्रीलंका या यूएई में हो, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस टूर्नामेंट को किसी भी कीमत पर अपने देश में ही आयोजित करवाना चाहता है. रिपोर्ट्स के अनुसार BCCI एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के हाइब्रिड मॉडल के ऑफर को मानने के लिए पूरी तरह तैयार है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के हाइब्रिड मॉडल के तहत भारत अपने सभी मैच पाकिस्तान में नहीं खेलकर किसी अन्य न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा.

अचानक सामने आई ये बड़ी खबर

श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों ने इस हाइब्रिड मॉडल के ऑफर को हरी झंडी दे दी है, जिसके बीसीसीआई के पास अब इसका विरोध करने का कोई मतलब नहीं है. अहमदाबाद में BCCI की विशेष आम बैठक में इस ऑफर के 27 मई को स्वीकार किए जाने की संभावना है. इसी के साथ ही अब ये तय हो गया कि भारत एशिया कप 2023 के अपने मुकाबले पाकिस्तान के बाहर खेलेगा, जबकि बाकी टीमें पाकिस्तान की धरती पर मैच खेलेंगी.

पाकिस्तान में अपनी टीम को भेजने से मना कर दिया

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप 2023 खेलने पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान टीम भी आगामी 2023 वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं जाएगी. बता दें कि इस साल एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है, लेकिन BCCI ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में अपनी टीम को भेजने से मना कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई के बीच पिछले कुछ महीनों से एशिया कप के वेन्यू तय करने को लेकर विवाद चल रहा है.  

Trending news