Indian Cricket: करियर से खिलवाड़ कर रहा टीम इंडिया का ये स्टार क्रिकेटर, संन्यास दिलवा देगी छोटी सी चूक!
Advertisement
trendingNow11690596

Indian Cricket: करियर से खिलवाड़ कर रहा टीम इंडिया का ये स्टार क्रिकेटर, संन्यास दिलवा देगी छोटी सी चूक!

Indian Cricket Team: आईपीएल में खेलने का सपना बहुत से युवा क्रिकेटरों का होता है. हालांकि उनका मकसद इस लीग में बेहतर प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना भी होता है. इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो आईपीएल के चक्कर में अपने इंटरनेशनल करियर से समझौता करने पर तुला है,

indian cricketer deepak chahar

Deepak Chahar Statement: इंडियन प्रीमियर लीग को देश ही नहीं दुनियाभर में एक बड़ी पहचान मिली है. इस लीग में खेलने के लिए कई देशों के खिलाड़ी भारत आते हैं. बहुतों का सपना पूरा होता है तो कुछ बिना कोई मैच खेले ही लौटते हैं. हालांकि ज्यादातर का मकसद यही होता है कि आईपीएल के जरिए उन्हें पहचान मिले और वे राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा करते रहें या जगह बनाएं. हालांकि एक खिलाड़ी अपने करियर से ही खिलवाड़ कर रहा है.

अंतरराष्ट्रीय करियर से समझौता!

आईपीएल में पैसा कमाने के चक्कर में कई क्रिकेटर ऐसे हैं जो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर से भी समझौता करने में पीछे नहीं रहते. ऐसे कई खिलाड़ी लीग में खेलते मिल जाते हैं जो इस लीग की मोटी कमाई के सामने दूसरी सभी चीजों को भूल जाते हैं. कुछ ऐसा ही हाल एक भारतीय क्रिकेटर का भी नजर आ रहा है, जो मैच फिट नहीं है लेकिन अपने करियर से समझौता कर रहा है. 

अनफिट, फिर भी लीग का हिस्सा

जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे पेसर दीपक चाहर (Deepak Chahar) हैं. दीपक ने खुद ही ये जानकारी दी है कि वह 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं, बावजूद इसके वह लीग में खेल रहे हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान दीपक चाहर ने 3 ओवर फेंके और 28 रन देकर 2 विकेट झटके. दिल्‍ली के दोनों ओपनर कप्तान डेविड वॉर्नर और फिल सॉल्‍ट को उन्होंने ही शिकार बनाया और चेन्नई की जीत में योगदान दिया.

14 करोड़ में बिके थे दीपक

दीपक चाहर ने मैच के बाद कहा, 'चोट के साथ काफी परेशानियां होती हैं. जब भी आप चोटिल होते हैं तो आपको नए सिरे से शुरुआत करनी होती है. मैं अब भी शत प्रतिशत फिट नहीं हूं लेकिन टीम के लिए योगदान देने के लिए अपना प्रयास कर रहा हूं.' चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने दीपक चाहर को 14 करोड़ की भारी-भरकम रकम खर्च कर खरीदा था. बीते साल चोट के कारण वह पूरे सीजन का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हालांकि अगर वह इसी तरह मैच फिट ना होकर खेलेंगे तो गंभीर समस्या भी हो सकती है और फिर करियर पर खतरा मंडरा सकता है. 

पहले भी चोट से रहे परेशान

दीपक चाहर की तरह जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण कई अहम टूर्नामेंट से बाहर रहे. बुमराह अब भी आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने चोट से पूरी तरह ठीक होने के कारण ये फैसला किया लेकिन दीपक चाहर लगातार आईपीएल मैच खेल रहे हैं. दीपक एशिया कप और टी20 विश्‍व कप भी नहीं खेल पाए थे. वह सीजन की शुरुआत में दो मैच खेलने के बाद हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हुए थे.

जरूर पढ़ें

इस तारीख को रिलीज होगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल! देरी की वजह भी आई सामने
वर्ल्ड कप 2023 में टीम का हिस्सा बनेगा ये खूंखार गेंदबाज, बोर्ड ने खुद किया कन्फर्म

 

Trending news