RR vs PBKS : राजस्थान की शिकस्त से बुरी तरह टूटे कप्तान संजू सैमसन, इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह!
Advertisement
trendingNow11640870

RR vs PBKS : राजस्थान की शिकस्त से बुरी तरह टूटे कप्तान संजू सैमसन, इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह!

Sanju Samson Statement: पंजाब किंग्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. गुवाहाटी में बेहद रोमांचक रहे इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 4 विकेट पर 197 रन बनाए, जिसके बाद राजस्थान टीम 7 विकेट पर 192 रन ही बना सकी. कप्तान संजू सैमसन ने हार के बाद इसके कारणों पर चर्चा की.

sanju samson statement

Sanju Samson Statement, RR vs PBKS : पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में बुधवार को पंजाब किंग्स ने 5 रनों से हरा दिया. धुरंधर ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम पंजाब ने सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. बेहद रोमांचक रहे इस मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 4 विकेट पर 197 रन बनाए, जिसके बाद राजस्थान टीम 7 विकेट पर 192 रन ही बना सकी. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हार के बाद इसके कारणों पर चर्चा की.

धवन और प्रभसिमरन का बल्ले से धमाल

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीतने के बाद पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह के अर्धशतकों की मदद से पंजाब ने 4 विकेट पर 197 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. धवन ने 56 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 86 रन बनाए. उन्होंने प्रभसिमरन सिंह के साथ 90 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. प्रभसिमरन ने 34 गेंद में 60 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे, धवन और विकेटकीपर जीतेश शर्मा (27 रन) के बीच दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी हुई.

सैमसन ने बताई हार की ये वजह

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हार के बाद कहा कि उनकी टीम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई. उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा ट्रैक (पिच) था. नई गेंद से ज्यादा हलचल नहीं थी और उन्होंने (पंजाब के बल्लेबाजों) ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. पावरप्ले में अच्छा-खासा फायदा उठाया. हमारे गेंदबाजों ने हाई-स्कोर वाले विकेट पर अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे लगा कि हमने उन्हें 197 तक सीमित करने के लिए अच्छा किया.'

दूसरी पारी में थी ओस की उम्मीद लेकिन...

सैमसन ने आगे कहा, 'बीच के ओवरों में अपने दो स्पिनरों से निपटना था. कोचों ने उसके पीछे (ध्रुव जुरेल पर) बहुत काम किया है, हमारे पास आईपीएल से पहले एक कैंप था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने हमारी अकादमियों में (ऑफ-सीजन के दौरान) काफी समय काम किया है, हजारों गेंदों का सामना किया है. जिस तरह से वे आगे बढ़ रहे हैं, उससे मैं खुश हूं. मैं दूसरी पारी में ओस आने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन यह स्पष्ट तौर पर दिखा कि शुरुआत में ही थी. अगले मैच में इस तरह की चीजों के लिए बेहतर तैयार रहने की जरूरत है.'

हेटमायर ने बढ़ा दी थी धड़कनें

198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने अपने 6 विकेट 124 रन तक गंवा दिए थे. इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने पंजाब टीम के फैंस की धड़कनें बढ़ा दी थीं. उन्होंने 18 गेंदों पर 36 रन बनाए. यदि वह अंत तक टिके रहते तो परिणाम कुछ और हो सकता था. हेटमायर पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद रन पर रन आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और 3 छक्के जड़े. कप्तान संजू सैमसन ने 25 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए. ध्रुव जुरेल 15 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 32 रन के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे. पंजाब के पेसर नाथन एलिस ने 30 रन देकर 4 विकेट लिए जिन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, युवा पेसर अर्शदीप सिंह महंगे साबित हुए और उन्होंने 47 रन देकर 2 विकेट लिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news