Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे
Advertisement

Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे

Sachin Tendulkar Records: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान वनडे में 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक और टेस्ट में 51 शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. 

Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे

Sachin Tendulkar: क्रिकेट के सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन तेंदुलकर के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. क्रिकेट के जानकार अक्सर टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने का दावेदार बताते हैं, लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में एक बल्लेबाज ऐसा भी है जो सचिन तेंदुलकर के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का सबसे बड़ा दावेदार है. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान वनडे में 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक और टेस्ट में 51 शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. 

दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली के अलावा दुनिया में एक खूंखार बल्लेबाज ऐसा भी है, जो टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 51 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का सबसे बड़ा दावेदार है. दुनियाभर के गेंदबाज इस बल्लेबाज से खौफ खाते हैं. विराट कोहली से ज्यादा ये बल्लेबाज ही सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में 51 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है. ये खतरनाक क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं.

विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में 51 शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे बड़े दावेदार हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक हैं और वह सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से 22 शतक दूर हैं. स्टीव स्मिथ ने अब तक कुल  96 टेस्ट मैचों में 59.81 की शानदार औसत से 8792 रन बनाए हैं. स्टीव स्मिथ ने इस दौरान 30 शतक और 37 अर्धशतक भी लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में शतकों के मामले में वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे क्रिकेटरों में स्टीव स्मिथ 30 शतकों के साथ सबसे आगे हैं. स्टीव स्मिथ के बाद 29 शतकों के साथ इंग्लैंड के दिग्गज जो रूट हैं. तीसरे नंबर पर 28 शतकों के साथ भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली हैं.

तेंदुलकर के 51 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के नाम 169 टेस्ट पारियों में 30 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. स्टीव स्मिथ अभी सिर्फ 33 साल के ही हैं, ऐसे में वह जिस रफ्तार से टेस्ट क्रिकेट में शतक पर शतक ठोक रहे हैं, उसे देखते हुए ये कंगारू बल्लेबाज अगले 6 साल में सचिन तेंदुलकर के 51 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. स्टीव स्मिथ ने साल 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लेग स्पिनर के रूप में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे. दुनिया के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो चुके स्टीव स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत 13 साल पहले एक लेग स्पिनर के रूप में की थी. स्मिथ 2015 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे. इससे पहले उन्हें वर्ष की आईसीसी टेस्ट और वनडे टीम में भी शामिल किया गया, जिसका चयन आईसीसी चयन समिति ने किया. मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के मामले के चलते स्मिथ को एक साल के लिए बैन कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें

1. WTC फाइनल से पहले भारत को लगा बहुत बड़ा झटका, टीम के ये 2 स्टार खिलाड़ी होंगे बाहर!
2. IPL 2023: मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने सुनाई डरावनी खबर, केएल राहुल पर दिया बहुत बड़ा अपडेट 
3. IPL 2023 GT vs DC Live: दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर? खुद को बचाने के लिए गुजरात पर जीत जरूरी
4.  IPL 2023: कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन
5.  IPL 2023: अपनी ही टीम पर बोझ बनता जा रहा ये फ्लॉप खिलाड़ी, जल्द लेना पड़ेगा संन्यास!​
6. Video: 34 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला प्लेयर भूला तमीज, 75 शतक ठोकने वाले विराट के साथ की ऐसी हरकत
7. VIDEO: विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाना बिश्नोई को पड़ा भारी, अंपायर से अचानक खा बैठे थप्पड़
8. IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान
9.  IPL 2023: गंभीर के साथ लड़ाई के बाद कोहली का ये पोस्ट वायरल, इस तरह निकाली अपनी भड़ास
10.  ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

 

Trending news