IPL 2023: आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद ये भारतीय खिलाड़ी कर देगा संन्यास का ऐलान! सेलेक्टर्स-कप्तान को बार-बार दिया 'धोखा'
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद ये भारतीय खिलाड़ी कर देगा संन्यास का ऐलान! सेलेक्टर्स-कप्तान को बार-बार दिया 'धोखा'

Indian Premier League: आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में एक खिलाड़ी का बल्ला पूरी तरह खामोश है. सीजन के अपने 4 मैचों में से 2 में तो उसका खाता तक नहीं खुल पाया. अब सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स उनके संन्यास को लेकर बातें लिख रहे हैं. 

ipl 2023 dinesh karthik

Indian Cricketer Retirement, IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में कई भारतीय क्रिकेटर खेल रहे हैं. कुछ ऐसे हैं जो अब भी टीम इंडिया के सदस्य हैं तो कुछ करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं. ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो खेल तो रहा है लेकिन उसका बल्ला बिलकुल खामोश है. अब ऐसा कहा जा रहा है कि वह आईपीएल के इस सीजन के तुरंत बाद संन्यास का ऐलान ना कर दें. ये हम नहीं, सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स लिख रहे हैं.  

दिल्ली के खिलाफ भी नहीं चला बल्ला

जिस दिग्गज की बात हो रही है, वह कोई और नहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेल रहे दिनेश कार्तिक हैं. कार्तिक का बल्ला अभी तक सीजन में खामोश ही है. शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वह खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. उन्हें कुलदीप यादव ने पारी के 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर ललित यादव के हाथों कैच कराया. इस मैच में विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा और इसका जश्न आक्रामक अंदाज में मनाया.

सीजन में अभी तक रहे फ्लॉप

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी कार्तिक फ्लॉप रहे थे. तब आरसीबी को 81 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. कार्तिक ने उस मैच में केवल 9 रन बनाए थे. वहीं, लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में भी उनके बल्ले से महज एक ही रन निकला, लेकिन वह नाबाद लौटे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए सीजन के अपने पहले मैच में कार्तिक खाता भी नहीं खोल पाए थे. 

संन्यास की उठी मांग

अब क्रिकेट फैंस कार्तिक के संन्यास की मांग उठा रहे हैं. 37 साल के दिनेश कार्तिक को कुछ फैंस आईपीएल से बाहर होते देखना चाहते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सीजन के मुकाबले में दिनेश कार्तिक की लचर बल्लेबाजी और सुस्त विकेटकीपिंग देखने को मिली थी. तब उन्होंने अपनी खराब विकेटकीपिंग से बाय के 4 रन एक्स्ट्रा भी दिए. 

टी20 वर्ल्ड कप का रहे हिस्सा

कार्तिक ने साल 2004 में वनडे के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उसी साल उन्होंने टेस्ट पदार्पण भी किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में इस फॉर्मेट का अपना पहला मैच खेला. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 2006 में डेब्यू किया था. महेंद्र सिंह धोनी के आने के बाद उन्हें मौके कम मिले लेकिन सेलेक्टर्स ने उन पर 2022 तक भरोसा जताए रखा. वह पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे और उन्होंने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news