IPL 2023: टीम इंडिया के बाद अब आईपीएल से भी इस खिलाड़ी को निकाला बाहर! मैनेजमेंट का बड़ा फैसला
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया के बाद अब आईपीएल से भी इस खिलाड़ी को निकाला बाहर! मैनेजमेंट का बड़ा फैसला

RR vs DC Playing 11: राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का मुकाबला गुवाहाटी में जारी है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मुकाबले में टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस बीच दिल्ली मैनेजमेंट ने ऐसे खिलाड़ी को बाहर करने का फैसला किया, जो भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिशों में जुटा है.

rr vs dc playing 11

Rajasthan vs Delhi Playing 11: गुवाहाटी में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का 11वां मैच जारी है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस बीच दिल्ली टीम से एक धुरंधर खिलाड़ी को शुरुआती प्लेइंग-11 में नहीं रखा गया. वह स्टार खिलाड़ी अपने बल्ले के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिशों में जुटा है.

वॉर्नर ने टॉस जीता, चुनी फील्डिंग

दिल्ली टीम की कप्तानी संभाल रहे ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में इस मैच में टॉस जीता और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. उन्होंने टॉस जीतने के बाद कहा, 'पता नहीं क्या होने वाला है. उम्मीद है कि हम अच्छी शुरुआत करेंगे. मिचेल मार्श शादी करने के लिए घर चले गए हैं. उन्हें शुभकामनाएं. मार्श की जगह रोवमैन पॉवेल के आने से एक बदलाव हुआ है. उनके अलावा सरफराज खान भी टीम में नहीं हैं. मनीष पांडे को मौका दिया गया है.'

टीम में कई बदलाव

इस तरह दिल्ली टीम में कई बदलाव किए गए. मिचेल मार्श, सरफराज खान और अमन खान को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया. मनीष पांडे, रोवमैन पॉवेल और ललित यादव को मौका मिला. दिलचस्प रहा कि पृथ्वी शॉ को शुरुआती प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया. उन्हें सब्सटीट्यूट के तौर पर रखा गया है. उम्मीद है कि वह इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतारे जा सकते हैं. टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए केवल पृथ्वी ही नहीं, अमन, सरफराज, अनुभवी ईशांत शर्मा और प्रवीण दुबे को सब्सटीट्यूट के तौर पर रखा है.

2 साल से टीम इंडिया से हैं बाहर

23 साल के पृथ्वी शॉ ने दिल्ली में खेले गए पिछले आईपीएल मैच में 7 रन ही बनाए थे. उससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए सीजन के अपने पहले मैच में पृथ्वी के बल्ले से महज 12 रन ही निकले थे. ऐसे में लगातार उन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वह भारत के लिए छोटे फॉर्मेट में केवल एक मैच ही खेले हैं. वह साल 2021 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, रिली रॉसो, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), एनरिक नॉर्खिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news