IPL 2023: दिल्ली ने लगाई हार की हैट्रिक, राजस्थान ने 57 रनों से धोया
Advertisement
trendingNow11644397

IPL 2023: दिल्ली ने लगाई हार की हैट्रिक, राजस्थान ने 57 रनों से धोया

IPL 2023: आईपीएल 2023 के शनिवार 8 अप्रैल को हुए दिन के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर हुई. इस मैच में राजस्थान ने दिल्ली की टीम को 57 रनों से हरा दिया. दिल्ली कैपिटल्स की इस सीजन में ये लगातार तीसरी हार है.  

IPL 2023: दिल्ली ने लगाई हार की हैट्रिक, राजस्थान ने 57 रनों से धोया

RR vs DC, Match Highlights: आईपीएल के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया. बसरापारा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली के कप्तान ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने यशस्वी जायसवाल(60) और जोस बटलर(79) की धुआंधार पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना पाई. 

यशस्वी-बटलर की ताबड़तोड़ पारियां 

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. युवा यशस्वी जायसवाल ने 31 गेंदों में 60 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उनकी इस पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल था. जोस बटलर ने भी 51 गेंदों में 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी पारी में भी 11 चौके और 1 छक्का शामिल था. इसके अलावा पारी के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए सिमरन हेटमायर ने भी 21 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया. दिल्ली के गेंदबाजों को ज्यादा सफलता नहीं मिली. पेसर मुकेश कुमार ने 2 विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल और रोवमैन पॉवेल को 1-1 विकेट मिला.

बोल्ट ने 1 ओवर में दिए 2 बड़े झटके 

जीत के लिए 200 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपने एक ही ओवर में दिल्ली के पृथ्वी शॉ(0) और मनीष पांडे(0) को चलता किया. इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर अकेले टीम के मोर्चे को संभालते नजर आए. हालांकि, ललित यादव ने वॉर्नर के साथ मिलकर एक छोटी सी साझेदारी की लेकिन वह भी 38 रन बनाकर बोल्ट का शिकार हो गए. वॉर्नर ने 55 गेंदों में 65 रन बनाए लेकिन वह भी जीत दिलाने में कामयाब नहीं रहे.

राजस्थान की जबरदस्त गेंदबाजी   

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों के आगे दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबजों की एक न चली. टीम की तरफ से युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए और संदीप शर्मा को 1 विकेट मिला.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news