PBKS vs DC: पानी पिलाते-पिलाते कट रहा था सीजन, अचानक खुली दिल्ली के इस खिलाड़ी की किस्मत!
Advertisement
trendingNow11700071

PBKS vs DC: पानी पिलाते-पिलाते कट रहा था सीजन, अचानक खुली दिल्ली के इस खिलाड़ी की किस्मत!

PBKS vs DC: पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2023 के मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली, जो पिछले कई मुकाबलों से बाहर था. उन्होंने कप्तान डेविड वॉर्नर के इस फैसले को सही साबित भी किया और अर्धशतक जड़ा. 

pbks vs dc playing11

Punjab Kings vs Delhi Capitals, Prithvi Shaw: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) की प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव किया. एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में जगह मिली जो पिछले कई मैचों से टीम से बाहर था. धर्मशाला में इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

टीम में हुए बदलाव

अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी पंजाब किंग्स टीम (Punjab Kings) सीजन के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सामने है. पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीता और गेंदबाजी चुनी. दिल्ली टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है लेकिन पंजाब के पास अभी मौके हैं. दिल्ली और पंजाब के बीच मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव भी हुए. इसी बीच दिल्ली टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली, जो पिछले कई मुकाबलों का हिस्सा नहीं बन पाया था. पंजाब टीम में कागिसो रबाडा और अथर्व तायडे की वापसी हुई. वहीं, दिल्ली टीम में पृथ्वी शॉ को मौका मिला है.

इस खिलाड़ी की वापसी

दिल्ली टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस हारने के बाद कहा, 'हम भी अगर टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी चुनते. यहां कुछ ओस है. मुझे लगता है कि पूरे 40 ओवर के खेल के दौरान ऐसी बराबरी ही रहेगी. मिचेल मार्श चोटिल हैं. एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई दिल्ली टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई जो अभी तक 6 ही मैच खेल पाए. इस दौरान उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी भी नहीं निकली.'

पृथ्वी ने जड़ा अर्धशतक

पृथ्वी शॉ और कप्तान डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए उतरे. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े. पृथ्वी ने इस मैच में अर्धशतक जमाया. उन्होंने 38 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा. उन्हें पारी के 15वें ओवर में सैम करेन ने शिकार बनाया जिन्हें अथर्व ने लपका.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग-11) : डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), रिली रॉसो, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नार्खिया, ईशांत शर्मा और खलील अहमद.

Trending news