IPL 203: जिसे रोहित-कोहली ने कभी नहीं दिया मौका, अब IPL में दिग्गजों को पछाड़ बनाया कीर्तिमान
Advertisement

IPL 203: जिसे रोहित-कोहली ने कभी नहीं दिया मौका, अब IPL में दिग्गजों को पछाड़ बनाया कीर्तिमान

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दे दी. भले ही इस मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम के एक खिलाड़ी ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली.

IPL 203: जिसे रोहित-कोहली ने कभी नहीं दिया मौका, अब IPL में दिग्गजों को पछाड़ बनाया कीर्तिमान

CSK vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के शनिवार(6 मई) को हुए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले में एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि कर ली. यह खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया में मौके की तलाश में था, लेकिन उन्हें किसी भी फॉर्मेट में कोई मौका नहीं मिला. अब आईपीएल में उन्होंने अपने नाम बड़ा कीर्तिमान कर लिया है.

इस खिलाड़ी के नाम हुई ये उपलब्धि

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे लेग स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली है. वह आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे युजवेंद्र चहल हैं. इस मैच में उन्होंने 3 ओवर डालते हुए 2 विकेट झटके और इसी के साथ अब उनके आईपीएल में 174 विकेट हो गए हैं. पीयूष इस समय बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. मौजूदा सीजन में उनके नाम 10 मैचों में 18 विकेट हैं. 

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 भारतीय गेंदबाज

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में युजवेंद्र चहल सबसे आगे हैं, जिन्होंने 178 विकेट अपने नाम किए हुए हैं. इनके बाद पीयूष चावल हैं, जिनके नाम 174 विकेट हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अमित मिश्रा हैं. उनके आईपीएल में 172 विकेट हैं. चौथे नंबर पर 170 विकेट के साथ रविचंद्रन अश्विन हैं, जबकि पांचवें नंबर पर 162 विकेट के साथ भुवनेश्वर कुमार हैं. मजेदार बात यह है कि टॉप-4 गेंदबाज स्पिनर्स हैं.

चेन्नई ने मुंबई को हराया

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 49वें मैच में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराकर सीजन की छठी जीत दर्ज कर ली. अपने घरेलू मैदान(चेपॉक) पर खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने 17.4 ओवर में 140 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम के 12 अंक हो गए हैं.

जरूर पढ़ें 

WTC फाइनल में राहुल की जगह लेगा ये धाकड़ बल्लेबाज, अब टीम इंडिया की जीत पक्की!
विराट कोहली का आईपीएल में महारिकॉर्ड, इतिहास में ऐसा करने वाले बने इकलौते बल्लेबाज
मैच से तुरंत पहले दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ी टेंशन, टीम को बीच मंझधार में छोड़ घर लौटा ये खिलाड़ी

Trending news