World Cup: शर्त लगा लो, वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर खेलेगा मुंबई इंडियंस का ये धाकड़ ऑलराउंडर!
Advertisement

World Cup: शर्त लगा लो, वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर खेलेगा मुंबई इंडियंस का ये धाकड़ ऑलराउंडर!

World Cup 2023: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम को शुरुआती 2 मैचों में हार झेलनी पड़ी, लेकिन फिर ऐसी लय पकड़ी कि लगातार 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की. इस टीम के लिए एक ऑलराउंडर कमाल का प्रदर्शन कर रहा है.

icc odi world cup

ODI World Cup 2023: रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में अभी तक अच्छा खेल दिखाया है. शुरुआत में जरूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम को लगातार 2 मैचों में हार झेलनी पड़ी, लेकिन फिर ऐसी लय पकड़ी कि लगातार 3 मैचों में जीत दर्ज की. इस टीम के लिए एक खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहा है. वह बल्ले ही नहीं, बल्कि गेंद से भी धमाल मचा रहा है.

 

धमाल मचा रहा है ये ऑलराउंडर

जिस खिलाड़ी के बारे में जिक्र हो रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन (Cameron Green) हैं. कैमरन ग्रीन ने अभी तक लीग में बल्ले और गेंद, दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 64 रन बनाए और मैच विजयी प्रदर्शन किया. ग्रीन ने एक विकेट भी लिया. उससे पहले उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइर्स के खिलाफ एक विकेट लिया. दिल्ली में कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में भी वह 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

3 मैचों में नाबाद, तीनों में मिली जीत

दिलचस्प है कि मुंबई इंडियंस के पिछले तीन मैचों में कैमरन ग्रीन नाबाद रहे और तीनों में टीम जीती. हैदराबाद के खिलाफ तो उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. उन्होंने तब 160 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 40 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए. 

नंबर-3 पर मिल सकता है मौका

अब बात करते हैं अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तो कैमरन ग्रीन को प्लेइंग-11 में मौका मिलना पक्का ही लग रहा है. अगर किसी तरह की चोट या दूसरी दिक्कत नहीं हुई तो ग्रीन को पक्का मौका मिलेगा. ग्रीन अभी भारत में हैं और लीग में खेलने का अनुभव हासिल कर रहे हैं. ग्रीन को कप्तान रोहित शर्मा नंबर-3 पर मौका दे रहे हैं और वह उन्हें निराश भी नहीं करते. ऐसे में उनके फैंस को पूरी उम्मीद है कि वह वर्ल्ड कप में भी इसी नंबर पर खेलते नजर आएंगे.

शानदार है अंतरराष्ट्रीय करियर

कैमरन ग्रीन के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 20 टेस्ट, 15 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने एक शतक और 6 अर्धशतक लगाते हुए कुल 941 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में एक अर्धशतक और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2 अर्धशतकों की मदद से क्रमश: 302 और 139 रन जोड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 23, वनडे में 11 और टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम दोहरे शतक समेत कुल 3185 रन और 63 विकेट हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news