IPL 2023: रोहित शर्मा की मुंबई फिर बनेगी चैंपियन! ये रिकॉर्ड्स चीख-चीखकर दे रहे हैं गवाही
Advertisement

IPL 2023: रोहित शर्मा की मुंबई फिर बनेगी चैंपियन! ये रिकॉर्ड्स चीख-चीखकर दे रहे हैं गवाही

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज आज से हो जाएगा. पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. इस मैच से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी होगी. इस सेरेमनी में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे जलवे बिखेरते नजर आएंगे. 

IPL 2023: रोहित शर्मा की मुंबई फिर बनेगी चैंपियन! ये रिकॉर्ड्स चीख-चीखकर दे रहे हैं गवाही

MI could win IPL 2023 trophy: आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम अगर कोई रही है, तो वह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस है. मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीता है. इसके बाद धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स सबसे सफल रही है. चेन्नई ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. मुंबई इस बार भी ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है. इसके 2 बड़े कारण हैं. आइए बताते हैं.

मुंबई जीतेगी 2023 आईपीएल ट्रॉफी?

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस इस बार भी बाकी टीमों के ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़कर ट्रॉफी अपने नाम कर सकती है. हालांकि, मुंबई की टीम में इस बार जसप्रीत बुमराह नहीं है जोकि टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं, लेकिन बावजूद इसके टीम आईपीएल ट्रॉफी जीतने का माद्दा रखती है. मुंबई की टीम बाकी टीमों की तुलना में खेल के दो क्षेत्रों में आगे है, यही कारण है कि टीम की ट्रॉफी जीतने की संभावना ज्यादा है. 

इस मामले में है सबसे आगे 

बात करें मुंबई इंडियंस की तो टीम ने आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा चौके लगाए हैं. मुंबई की टीम ने अभी तक आईपीएल इतिहास में 231 मैच खेले हैं जिसमें 3153 चौके लगाए हैं. यह एक मुख्य कारण है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम क्यों रही है. मुंबई इंडियंस के बाद दिल्ली कैपिटल्स (3065) की टीम दूसरे नंबर पर है जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स(3017) इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है.

इसमें भी है नंबर-1 

मुंबई इंडियंस की टीम चौकों के साथ-साथ छक्कों के मामले में भी नंबर-1 टीम है. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमों में मुंबई सबसे ऊपर है. टीम ने सबसे ज्यादा 1408 लगाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है. इस टीम ने 1377 छक्के लगाए हैं जबकि तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स की टीम है पंजाब ने 1276 छक्के लगाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news