IPL 2023: धोनी की CSK बनेगी पांचवीं बार IPL चैंपियन, ये रिकॉर्ड चीख-चीखकर दे रहे गवाही!
Advertisement

IPL 2023: धोनी की CSK बनेगी पांचवीं बार IPL चैंपियन, ये रिकॉर्ड चीख-चीखकर दे रहे गवाही!

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब अपने क्वालीफायर मुकाबलों की तरफ बढ़ चुका है. पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की टक्कर मंगलवार(23 मई) को होनी है.

IPL 2023: धोनी की CSK बनेगी पांचवीं बार IPL चैंपियन, ये रिकॉर्ड चीख-चीखकर दे रहे गवाही!

CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में लीग मैच खत्म हो चुके हैं. अब बारी है प्लेऑफ मैचों की. इस सीजन प्लेऑफ  मुकाबलों में जिन चार टीमों के बीच घमासान होने वाला है वह गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस हैं. चेन्नई और गुजरात के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा, जबकि एलिमिनेटर मैच में मुंबई और लखनऊ आमने-सामने होंगी. चार बार की आईपीएल चैंपियन धोनी की सीएसके इस बार भी आईपीएल ट्रॉफी उठाने में कामयाब हो सकती है. ये रिकॉर्ड्स इस बात की गवाही दे रहे हैं, आइए बताते हैं.

CSK जीतेगी आईपीएल 2023?

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बाद सबसे सफल टीम रही चेन्नई सुपर किंग्स इस बार भी आईपीएल की ट्रॉफी जीत सकती है. चेन्नई ने चार बार आईपीएल तो जीता लेकिन टीम 2011, 2018 और 2021 में अंकतालिका में दूसरे नंबर पर रही है. इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे पायदान पर ही है. ऐसे में देखा जाए तो टीम इस बार भी ट्रॉफी जीत सकती है. तीन बार CSK इसी पायदान पर रहते हुए ट्रॉफी जीती है.

ऐसा रहा है IPL क्वालीफायर का इतिहास

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल इतिहास में अब तक एक 6 क्वालीफायर मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 4 में जीत मिली है. 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. हारने वाले दोनों मैचों में आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को मात दी है. ऐसे में आज होने वाले चेन्नई और गुजरात के बीच क्वालीफायर मैच में हार्दिक पांड्या की टीम के लिए कड़ी चुनौती होने वाली है. 

प्लेऑफ में चेन्नई का अब तक का प्रदर्शन

आईपीएल में धोनी की अगुवाई में चार बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ में अच्छा खासा रिकॉर्ड रहा है. टीम ने अब तक आईपीएल में 24 प्लेऑफ मैच खेले हैं, जिनमें टीम को 15 मुकाबलों में जीत मिली है जबकि 9 मैचों में हार झेलनी पड़ी है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 12वीं बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई है. CSK सिर्फ 1 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है, जबकि टीम 2 सीजन बैन के चलते नहीं खेली थी.

Trending news