IPL 2023: यूं ही नहीं 'छक्कों के बादशाह' कहे जाते धोनी, देख लें ये रिकॉर्ड; हो जाएगा यकीन
Advertisement
trendingNow11626129

IPL 2023: यूं ही नहीं 'छक्कों के बादशाह' कहे जाते धोनी, देख लें ये रिकॉर्ड; हो जाएगा यकीन

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर फैंस हमेशा से ही जमकर प्यार लुटाते आ रहे हैं. चाहे वह भारतीय टीम की तरफ से खेले हों या अब वह आईपीएल में खेल रहे हों. उनके छक्कों से फैंस का एक अलग ही जुड़ाव रहा है. 

IPL 2023: यूं ही नहीं 'छक्कों के बादशाह' कहे जाते धोनी, देख लें ये रिकॉर्ड; हो जाएगा यकीन

MS Dhoni Sixes Record: आईपीएल इस बार 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. एमएस धोनी के एक छक्के से पूरा स्टेडियम नाचने गाने लगता है. आईपीएल में भी उन्होंने खेले 12 सीजन में न जाने कितने छक्के लगाए हैं और कितनी बार छक्के लगाकर मैच जिताए हैं लेकिन क्या आपको पता है उन्हें छक्कों का बादशाह क्यों कहा जाता है. ऐसा उन्होंने क्या कर दिया है जिससे उन्हें 'सिक्सर किंग; नाम से भी लोग बुलाते हैं. यह जानने के लिए देखिए ये दो आईपीएल के रिकॉर्ड. 

विजयी छक्का लगाने के मामले में है महारथ हासिल 

महेंद्र सिंह धोनी का 2011 में लगाया गया विनिंग सिक्स तो खैर कौन ही भूल पाएगा, लेकिन आईपीएल इतिहास में धोनी ने अपनी टीम को 6 बार विनिंग छक्का लगाकर मैच जिताया है. उन्होंने 206 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इसके बाद इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा और डेविड मिलर का नाम आता है. इन दोनों के नाम 4 छक्कों का रिकॉर्ड है. यानी दोनों ने अपनी टीमों को 4-4 बार छक्के लगातार जीत दिलाई है. 

116 बार किया है ये कारनामा 

धोनी ने आईपीएल करियर में एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा बार कम से कम एक छक्का लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने ऐसा 116 बार किया है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी भारतीय क्रिकेटर ही हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 111 बार ऐसा करने में कामयाब रहे हैं. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

पहले मैच में गुजरात से है टक्कर 

इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से होगी. 31 मार्च को ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले आईपीएल सीजन में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था. ऐसे में टीम के सामने इस बार भी कड़ी चुनौती रहने वाली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news