IPL 2023: ये है IPL की सबसे फिसड्डी टीम, खिलाड़ियों पर लुटाया जमकर पैसा; नहीं जीत पाई एक भी ट्रॉफी
Advertisement

IPL 2023: ये है IPL की सबसे फिसड्डी टीम, खिलाड़ियों पर लुटाया जमकर पैसा; नहीं जीत पाई एक भी ट्रॉफी

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत महज 4 दिनों में हो जाएगी. इस बार आईपीएल के आगाजी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने सामने होंगी. गुजरात की टीम ने अपने पहले ही सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी. 

IPL 2023: ये है IPL की सबसे फिसड्डी टीम, खिलाड़ियों पर लुटाया जमकर पैसा; नहीं जीत पाई एक भी ट्रॉफी

Worst Team in IPL: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसता है. चाहे भारतीय क्रिकेटर हो या विदेशी क्रिकेटर हो फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों पर पैसा पानी की तरह बहाती हैं, लेकिन एक फ्रेंचाइजी आईपीएल इतिहास में ऐसी भी रही है जिसने खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च किया है. बावजूद इसके वह आईपीएल के अभी तक के इतिहास में ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. आइए जानते हैं कौन है ये टीम. 

इस टीम की किस्मत है फूटी!

आईपीएल के इतिहास में ऐसी कई टीमें रही हैं जिन्होंने आज तक ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है लेकिन एक टीम ऐसी है जिसने अपने खिलाड़ियों पर सभी टीमों से ज्यादा पैसा खर्च किया है. बावजूद इसके टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. ये टीम कोई और नहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है. आरसीबी ने आईपीएल में अभी तक एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है. टीम फाइनल में तो पहुंची है लेकिन ट्रॉफी जीतने में विफल रही है. 

सबसे ज्यादा किया है खर्च

मनीबॉल की रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा पैसा खर्च किया है, लेकिन ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. आरसीबी ने 1000 करोड़ से भी ज्यादा रुपए अपने खिलाड़ियों पर खर्चे हैं, लेकिन टीम की किस्मत इतनी खराब है कि टीम आज तक किसी भी सीजन ट्रॉफी नहीं जीती है. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

धुरंधरों के बावजूद नहीं जीती ट्रॉफी 

बात करें, आरसीबी टीम की तो इस फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में हर बार एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों पर दांव खेला है, लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस टीम को ट्रॉफी नहीं जिता पाया है. विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 9 साल कप्तानी की है, लेकिन उनकी कप्तानी में भी टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इसके अलावा क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे वर्ल्ड क्लास प्लेयर भी टीम में रहे हैं, लेकिन ये खिलाड़ी भी ट्रॉफी जिताने में असफल रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news