RCB vs MI: इस स्टार का करियर खत्म करने पर तुले कप्तान रोहित शर्मा, 723 दिन से बेंच कर रहा गर्म!
Advertisement

RCB vs MI: इस स्टार का करियर खत्म करने पर तुले कप्तान रोहित शर्मा, 723 दिन से बेंच कर रहा गर्म!

RCB vs MI: किसी खिलाड़ी को अगर आईपीएल के लगातार 3 सीजन तक प्लेइंग-11 से दूर रखा जाए, कप्तान उसे बेंच पर ही बैठाए रखे, मौका ही ना दे तो इसे क्या कहा जाएगा. एक ऐसा ही स्टार खिलाड़ी है, जो बीते तीन साल से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की प्लेइंग-11 में जगह बनाने को बेताब है लेकिन उसका ये सपना पूरा नहीं हो सका है.

rohit sharma arjun tendulkar

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians, IPL 2023: किसी खिलाड़ी को अगर लगातार तीन सीजन तक मौका ही ना मिले तो इसे क्या कहा जा सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक ऐसा ही स्टार है, जो बीते तीन सीजन से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की प्लेइंग-11 में जगह बनाने को बेताब है. हालांकि अभी तक उसका ये सपना पूरा नहीं हो पाया है. 

मुंबई टीम को मिला पहले बल्लेबाजी का न्योता

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीता और मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैच से पहले बीमार बताया जा रहा था, लेकिन वह एकदम फिट दिखे और ओपनिंग के लिए भी उतरे. उन्होंने जैसे ही प्लेइंग-11 का जिक्र किया, एक स्टार खिलाड़ी का दिल टूट गया.

इस स्टार को पिछले 3 सीजन से नहीं मिला मौका

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 में एक स्टार खिलाड़ी को फिर से शामिल नहीं किया. वह कोई और नहीं, पेस-बॉल ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर हैं. अर्जुन को पहली बार साल 2021 के आईपीएल ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 20 लाख में खरीदा था. फिर वह 2022 के ऑक्शन में 30 लाख में बिके. मौजूदा सीजन के लिए भी उन्हें 30 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने ही खरीदा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने हालांकि किसी भी सीजन में उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया. अर्जुन महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं.

शतक भी लगा चुके हैं अर्जुन

23 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने अपने अभी तक के करियर में 7 फर्स्ट क्लास, 7 ही लिस्ट ए और 9 टी20 मैच खेले हैं. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गोवा के लिए शतक भी लगा चुके हैं. अर्जुन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 12, लिस्ट-ए में 8 और टी20 में कुल 12 विकेट लिए हैं. 

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग-11): रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहाल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर और अरशद खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग-11): विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रैसवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, आकाशदीप, रीस टॉपले और मोहम्मद सिराज

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news