WPL 2023: टेस्ट सीरीज के बीच कप्तान का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिल गई दिल्ली कैपिटल्स की कमान
Advertisement

WPL 2023: टेस्ट सीरीज के बीच कप्तान का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिल गई दिल्ली कैपिटल्स की कमान

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच जारी है. यह टेस्ट मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी टीम के कप्तान का ऐलान कर दिया है. 

WPL 2023: टेस्ट सीरीज के बीच कप्तान का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिल गई दिल्ली कैपिटल्स की कमान

WPL 2023, DC announces Captain: इस साल से शुरू होने जा रहे विमेंस प्रीमियर लीग के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने कप्तान का ऐलान कर दिया है. विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च से होने वाली है जबकि इसका फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा. पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स के बीच खेला जाना है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम के कप्तान और उपकप्तान की घोषणा कर दी है.  

ये धाकड़ खिलाड़ी बनी दिल्ली की कप्तान 

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 की विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम की कमान दी है जबकि भारत की जेमिमा रोड्रिग्स को उपकप्तान बनाया गया है. पिछले महीने ही हुए विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को मेग लैनिंग ने टूर्नामेंट जिताया था. लैनिंग ने ऑस्ट्रेलिया को तीन टी20 वर्ल्ड कप जिताए हैं. 2018, 2020, 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम लैनिंग की कप्तानी में चैंपियन बनी थी. 

लैनिंग के क्रिकेट रिकार्ड्स 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने अपने इंटरनेशनल करियर में 6 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 345 रन हैं. वहीं, वनडे की बात करें तो उन्होंने इस फॉर्मेट में 103 मैच खेले हैं और 4602 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में लैनिंग ने 132 मुकाबले खेले हैं जिसमें 3405 रन बनाए हैं. मेग लैनिंग ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप में भी विश्व विजेता बना चुकी हैं.

WPL की सभी टीमों को मिले कप्तान 

मेग लैनिंग को दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान बनाया. इसी के साथ ही विमेंस प्रीमियर लीग के सभी टीमों को कप्तान मिल गए हैं. हरमनप्रीत कौर मुंबई इंडियंस की कप्तानी करती नजर आएंगी तो वहीं, यूपी वारियर्स ने एलिसा हिली को अपना कप्तान चुना है. विमेंस प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खिलाड़ी स्मृति मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कप्तानी दी है, जबकि गुजरात जाएंट्स बेथ मूनी की कप्तानी में खेलेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news