IPL 2023: रोंगटे खड़े कर देने वाले मैच में आखिरी गेंद पर जीता LSG, RCB की सीजन में दूसरी हार
Advertisement

IPL 2023: रोंगटे खड़े कर देने वाले मैच में आखिरी गेंद पर जीता LSG, RCB की सीजन में दूसरी हार

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 15वां मैच बेहद ही रोमांचक रहा. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में लखनऊ ने 1 विकेट रहते मैच अपने नाम कर लिया. 

IPL 2023: रोंगटे खड़े कर देने वाले मैच में आखिरी गेंद पर जीता LSG, RCB की सीजन में दूसरी हार

RCB vs LSG, Match Highlights: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का 15वां मैच बेहद ही रोमांचक रहा. आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में लखनऊ ने 1 विकेट रहते मैच अपने नाम कर लिया. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. आरसीबी ने विराट कोहली(61),कप्तान फाफ डु प्लेसी(नाबाद 79) और ग्लेन मैक्सवेल(59) की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए. इसके जवाब में निकोलस पूरन(62) और मार्कस स्टोइनिस(65) की जबरदस्त पारियों की मदद से लखनऊ ने 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.  

आखिरी गेंद पर जीता लखनऊ

आखिरी ओवर में लखनऊ को चाहिए थे 5 रन. बल्लेबाज थे जयदेव उनादकट और मार्क वुड. गेंदबाजी के लिए आए हर्षल पटेल. पहली गेंद पर उनादकट ने सिंगल रन लेकर मार्कवुड को स्ट्राइक दी.दूसरी गेंद पर मार्कवुड क्लीन बोल्ड हो गए. तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए रवि बिश्नोई ने 2 रन लिए. अब टीम को 3 गेंदों पर 2 रनों की जरूरत थी. चौथी गेंद पर बिश्नोई ने 1 रन लेकर मैच को टाई करा दिया. पांचवीं गेंद पर उनादकट प्लेसी के हाथों कैच आउट हो गए. आखिरी गेंद पर आवेश खान के बल्ले से गेंद का कोई संपर्क नहीं हुआ और गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में गई. कार्तिक ने जब तक गेंद को पकड़कर थ्रो किया तब तक आवेश खान और रवि बिश्नोई एक रन लेकर लखनऊ को जीत दिला चुके थे.         

पूरन-स्टोइनिस ने LSG को दिलाई जीत

लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए जीत के हीरो रहे निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस. इन दोनों के शानदार अर्धशतक की बदौलत ही टीम आरसीबी को हराने में कामयाब रही. पूरन ने 19 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के जड़ डाले. इसके अलावा स्टोइनिस ने भी 30 गेंदों में 65 रन बनाए. उनकी इस पारी में 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे. लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा विकेट वेन पार्नेल और मोहम्मद सिराज ने लिए. दोनों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए, जबकि हर्षल पटेल को 2 और कर्ण शर्मा को 1 विकेट मिला.     

RCB के बल्लेबाजों की जबरदस्त पारियां  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. ओपनिंग करने आए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हुई. कोहली ने 61 रन बनाए. इसके बाद तो जैसे छक्कों का तूफान सा आ गया. ग्लेन मैक्सवेल और प्लेसी ने सिर्फ छक्कों में ही बात की. फाफ ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे, जबकि मैक्सवेल ने 29 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. मैक्सवेल ने 3 चौके और 6 जबरदस्त छक्के लगाए. लखनऊ की तरफ से मार्क वुड और अमित मिश्रा को 1-1 विकेट मिला.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news