IPL SRH vs RCB: बैंगलोर ने हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, विराट ने जड़ा शतक
Advertisement

IPL SRH vs RCB: बैंगलोर ने हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, विराट ने जड़ा शतक

IPL, SRH vs RCB Updates: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा और 63 गेंदों पर 12 चौके, 4 छक्के लगाए. 

IPL SRH vs RCB: बैंगलोर ने हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, विराट ने जड़ा शतक
LIVE Blog

IPL, SRH vs RCB Live Updates: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी. भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन किया और 4 साल बाद इस लीग में शतक जमाया. उन्होंने 63 गेंदों पर 12 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 100 रन बनाए. हैदराबाद से मिले 187 रनों के लक्ष्य को बैंगलोर टीम ने 4 गेंद बाकी रहते 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

आरसीबी के अब 13 मैचों से 14 अंक हो गए हैं. टीम फिलहाल चौथे स्थान पर आ गई है. उसे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बचा हुए अपना आखिरी लीग मैच भी जीतना होगा. हैदराबाद का अभी एक मैच बाकी है लेकिन उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन हो गया है. हैदराबाद के 13 मैचों से आठ अंक है और टीम खिताब की दौड़ से बाहर है. 

18 May 2023
22:51 PM

आईपीएल में छठे शतक के साथ विराट ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक झटके में नाम कर ली कई उपलब्धियां

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच हुआ. इस मैच में विराट कोहली ने मौजूदा सीजन का पहला और आईपीएल करियर का अपना छठा शतक लगा दिया. इस शतक के साथ ही कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया और कई बड़ी उपलब्धियां भी हासिल कर लीं.

22:27 PM

विराट के शतकीय प्रहार से हैदराबाद के उड़े परखच्चे, प्लेऑफ की रेस में जमा बैंगलोर

अपने पहले खिताब की तलाश में लगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ आरसीबी के अब 14 अंक हो गए हैं, जिससे ये टीम प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. वहीं, हैदराबाद का अब प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन है.

20:48 PM

कहीं लिखा है क्या... कप्तान नीतीश पर आगबबूला हुए पिच क्यूरेटर, जमकर लगाई क्लास!

कोलकाता नाइटराइडर्स के मौजूदा आईपीएल सीजन में कप्तान नीतीश राणा ने ईडेन गार्डन्स की पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद अब कोलकाता के पिच क्यूरेटर नीतीश के बयान से नाखुश दिखे और सरेआम नीतीश को गलत बता दिया.

19:24 PM

WATCH: हार्दिक ने सरेआम उड़ाया पत्नी नताशा का मजाक, जमकर वायरल हुआ VIDEO

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और नताशा का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

18:47 PM

करो या मरो मैच से पहले राजस्थान के इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज, बताया टीम का पूरा प्लान!

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का 66वां मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने मैच में खेलने को लेकर बड़ी जानकारी दी है.

18:41 PM

आरसीबी ने जीता टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीता और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

17:28 PM

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बिना मैच खेले ही इन दो टीमों को मिलेगा प्लेऑफ का टिकट!

आईपीएल 2023 के बीच दो टीमों के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. ये दो टीमें प्लेऑफ में क्वालीफाई बिना मैच खेले ही कर सकती हैं.

17:03 PM

इस दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ दी थी पैरों पर खड़े होने तक की उम्मीद, अब टेस्ट टीम में मिली जगह

इंग्लैंड के एक दिग्गज क्रिकेटर ने चोट के कारण अपने पैरों पर खड़े होने की उम्मीद तक छोड़ दी थी, लेकिन अब उसी स्टार को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. 

16:59 PM

प्लेऑफ मैच से ठीक पहले लखनऊ टीम का बड़ा ऐलान, पहली बार IPL इतिहास में होगा ऐसा

लखनऊ सुपर जाएंट्स को आईपीएल 2023 का अपना आखिरी लीग स्टेज मैच 20 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलना है. इस मैच में कुछ ऐसा दिखाई देने वाला है, जो आज तक आईपीएल इतिहास में नहीं हुआ है.

16:59 PM

सचिन-विराट की बराबरी करेगा ये युवा भारतीय, इस दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी कर सकता है.

15:25 PM

सचिन-विराट की बराबरी करेगा ये युवा भारतीय, इस दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में वह विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी कर सकता है.

15:22 PM

जून में भारत आ रही है पाकिस्तानी टीम, बोर्ड ने अचानक किया बड़ा ऐलान

भारत के संघ ने इसे कन्फर्म कर दिया है कि पाकिस्तानी टीम अगले महीने पड़ोसी मुल्क का दौरा करेगी.

15:20 PM

केएल राहुल के लिए विलेन बना 10 करोड़ का ये खिलाड़ी, अब बेंच पर ही बैठा आएगा नजर!

प्लेऑफ की रेस में बरकरार लखनऊ सुपरजायंट्स टीम (LSG) को अब आईपीएल में अगला मैच दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 20 मई को खेलना है.

15:14 PM

IPL 2023 के बीच JioCinema ने किया बड़ा धमाका, Premium Plan में इस कीमत पर देखिए ये धमाकेदार शो

JioCinema Premium Plan: IPL 2023 के बीच JioCinema ने बड़ा धमाका किया है. JioCinema ने अपना Premium Plan लॉन्च कर दिया है, जिसके लिए अब OTT यूजर्स को भुगतान करना होगा. JioCinema के Premium Plan लॉन्च करते ही यूजर्स के मन में सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या अब IPL 2023 सीजन के बाकी बचे हुए मैचों को देखने के लिए पैसों का भुगतान करना होगा.

14:39 PM

शिखर धवन ने नाम किया बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड, गंभीर-रहाणे की इस लिस्ट में हुए शामिल

आईपीएल 2023 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 15 रनों से हरा दिया. इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने अपने नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

12:35 PM

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), आकाशदीप, फिन एलेन, अनुज रावत, अविनाश सिंह, मनोज भांडगे, माइकल ब्रेसवेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सिद्धार्थ कौल, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, राजन कुमार, शाहबाज़ अहमद, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, सोनू यादव, विजयकुमार वैशाख, केदार जाधव.

सनराइजर्स हैदराबाद: एडेन मार्कराम (कप्तान), अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन, आदिल राशिद, मयंक मारकंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, संवीर सिंह, उपेंद्र यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी, अकील होसेन और अनमोलप्रीत सिंह.

12:34 PM

मयंक अग्रवाल बुरी तरह से विफल रहे

बल्लेबाजी में हेनरिच क्लासेन और कुछ हद तक राहुल त्रिपाठी के अलावा कोई भी अच्छा  प्रदर्शन नहीं कर सका. कप्तान एडेन मार्कराम के खराब फॉर्म ने टीम की मुश्किलें और बढ़ा दी. हैरी ब्रुक शुरुआती मैचों के प्रदर्शन को जारी नहीं रख सके जबकि मयंक अग्रवाल बुरी तरह से विफल रहे. भुवनेश्वर कुमार (14 विकेट) और मयंक मार्कंडेय (12 विकेट) के अलावा टीम के अन्य गेंदबाजों ने निराश किया.

12:33 PM

आत्मसम्मान के लिए खेलेगी हैदराबाद टीम

गेंदबाजी के मोर्चे पर पार्नेल, सिराज और ब्रेसवेल पर फिर से अच्छा करने की जिम्मेदारी होगी. एसआरएच टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनने के बाद आत्मसम्मान के लिए खेलेगी. टीम अपने बाकी दो मैचों में जीत दर्ज करके अपने प्रशंसकों को खुश होने का मौका देना चाहेगी. टीम इस सत्र में बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग दोनों में ही विफल रही है.

12:33 PM

मोहम्मद सिराज की उम्दा गेंदबाजी

इस मैच में डुप्लेसी और मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारियों से आरसीबी ने पांच विकेट पर 171 रन बनाने के बाद वेन पार्नेल (10 रन पर तीन विकेट), माइकल ब्रेसवेल (16 रन पर दो विकेट) और कर्ण शर्मा (19 रन पर दो विकेट), मोहम्मद सिराज (10 रन पर एक विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से राजस्थान की पारी को 10.3 में सिर्फ 59 रन पर समेट दिया था.

12:33 PM

मैक्सवेल से भी काफी उम्मीद होगी

इन दोनों के अलावा टीम को ग्लेन मैक्सवेल से भी काफी उम्मीद होगी. मैक्सवेल ने मौजूदा सत्र में पांच अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. इन तीनों के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज लगातार अच्छा करने में विफल रहे हैं. टीम पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 112 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी.

12:32 PM

RCB के लिए करो या मरो की लड़ाई 

डुप्लेसी 12 मैचों में 57.36 के औसत से 631 रन के साथ मौजूदा सत्र में अब तक लीग के शीर्ष स्कोरर है. कोहली इस मामले में टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज है. उन्होंने 39.81 की औसत और छह अर्धशतकों की मदद से 438 रन बनाए हैं. कोहली की बल्लेबाजी में हालांकि निरंतरता की कमी रही है और वह तेजी से रन बनाने के मामले में जूझते दिखे हैं.

12:31 PM

दांव पर IPL 2023 प्लेऑफ का टिकट

आरसीबी इस समय 12 मैचों में इतने ही अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. उसे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. एसआरएच के नाम 12 मैचों में आठ अंक है और टीम खिताब की दौड़ से बाहर हो गई है. कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ कोहली आरसीबी के लिए इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन लगातार दो मैचों में विफलता (राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 18 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक रन) के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी एसआरएच के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेगा.

12:31 PM

बैंगलोर बनाम हैदराबाद 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टी20 में गुरुवार को जब सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजरें प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन पर होगी.

Trending news