IPL: युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास, अपने इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका
Advertisement

IPL: युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास, अपने इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका

Chahal Record: भारत और राजस्थान रॉयल्स के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने IPL में इतिहास रच दिया है. युजवेंद्र चहल ने IPL में अपने एक महारिकॉर्ड से अचानक वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. दरअसल, युजवेंद्र चहल ने IPL में महान ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ते हुए एक महारिकॉर्ड बना दिया है. 

IPL: युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास, अपने इस महारिकॉर्ड से वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका

IPL Record: भारत और राजस्थान रॉयल्स के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने IPL में इतिहास रच दिया है. युजवेंद्र चहल ने IPL में अपने एक महारिकॉर्ड से अचानक वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. दरअसल, युजवेंद्र चहल ने IPL में महान ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ते हुए एक महारिकॉर्ड बना दिया है. युजवेंद्र चहल IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. युजवेंद्र चहल ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए IPL मैच में 4 विकेट लेते ही ये ऐतिहासिक कमाल कर दिया है.

युजवेंद्र चहल ने IPL में रच दिया इतिहास

युजवेंद्र चहल रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए IPL मैच में 4 विकेट लेते ही IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. युजवेंद्र चहल ने IPL में महान ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के 183 विकेट्स के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया और उनसे कम मैचों में 183 IPL विकेट्स लेकर इतिहास रच दिया है. युजवेंद्र चहल ने 142 मैचों में 183 IPL विकेट्स हासिल कर लिए हैं. वेस्टइंडीज के धुरंधर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने 161 मैचों में 183 विकेट्स झटके थे. अब IPL में सबसे ज्यादा 183 विकेट्स के साथ युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. युजवेंद्र चहल के बाद ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. भारत के एक और लेग स्पिनर पीयूष चावला 174 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. युजवेंद्र चहल (भारत) - 183 विकेट

2. ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज) - 183 विकेट

3. पीयूष चावला (भारत) - 174 विकेट

4. अमित मिश्रा (भारत) - 172 विकेट

5. रविचंद्रन अश्विन (भारत) - 171 विकेट

टॉप-5 गेंदबाजों में 4 भारतीय स्पिन गेंदबाज शामिल

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अभी तक खेले 142 मैचों में 7.65 की इकोनॉमी रेट और 16.94 के स्ट्राइक रेट के साथ 183 विकेट लिए हैं. IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-5 गेंदबाजों में 4 भारतीय स्पिन गेंदबाज शामिल हैं. रविवार को युजवेंद्र चहल राजस्थान के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए. वह इसके साथ ही IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले की सूची में ड्वेन ब्रावो के साथ टॉप पर आए. दोनों के नाम इस लीग में 183 विकेट हैं.

Trending news