IPL 2023 से टीम इंडिया को मिला युवराज सिंह जैसा ये बल्लेबाज, भारत को बना देगा दुनिया में बेस्ट टीम
Advertisement

IPL 2023 से टीम इंडिया को मिला युवराज सिंह जैसा ये बल्लेबाज, भारत को बना देगा दुनिया में बेस्ट टीम

Team India: IPL 2023 से टीम इंडिया को युवराज सिंह जैसा एक खतरनाक पावर हिटर बल्लेबाज मिल गया है. ये धाकड़ क्रिकेटर मैदान पर इतना ज्यादा घातक है कि वह अपने तूफानी खेल से भारत को दुनिया में बेस्ट टीम बना देगा. इस बल्लेबाज को तैयार करने का पूरा क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को जाता है.

IPL 2023 से टीम इंडिया को मिला युवराज सिंह जैसा ये बल्लेबाज, भारत को बना देगा दुनिया में बेस्ट टीम

IPL 2023, RCB vs CSK: IPL 2023 से टीम इंडिया को युवराज सिंह जैसा एक खतरनाक पावर हिटर बल्लेबाज मिल गया है. ये धाकड़ क्रिकेटर मैदान पर इतना ज्यादा घातक है कि वह अपने तूफानी खेल से भारत को दुनिया में बेस्ट टीम बना देगा. इस बल्लेबाज को तैयार करने का पूरा क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को जाता है, जो IPL में उसे चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने के लिए लगातार मौके दे रहे हैं.   

IPL 2023 से टीम इंडिया को मिला युवराज सिंह जैसा ये बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास एक ऐसा बल्लेबाज है, जो बैटिंग स्टाइल में कुछ हद तक युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तरह हैं. सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ इस बल्लेबाज ने बल्ले से ऐसा तूफान मचाया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तूफानी बल्लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) की, जिन्होंने 27 गेंदों पर 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है.

भारत को बना देगा दुनिया में बेस्ट टीम

शिवम दुबे (Shivam Dube) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ उनकी विस्फोटक पारी के लिए खूब सराहा जा रहा है. शिवम दुबे (Shivam Dube) युवराज सिंह जैसे खतरनाक और स्टाइलिस्ट क्रिकेटर हैं. शिवम दुबे (Shivam Dube) को एक बार फिर अगर टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया गया तो वह इस साल भारत को 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं. युवराज सिंह ने भारत को 2011 का वर्ल्ड कप जिताया था और शिवम दुबे में भी वही काबिलियत है कि वह भारत को 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं. 

दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी भी करते हैं

शिवम दुबे को IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 4 करोड़ रुपये में खरीद था. 29 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में भी खेल चुके हैं. शिवम दुबे (Shivam Dube) जिस तरह से छक्के लगाते हैं, उससे उनमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की झलक देखने को मिलती है. शिवम दुबे बाएं हाथ से बल्लेबाजी जबकि दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे (Shivam Dube) बड़े-बड़े छक्के जड़ सकते हैं. 

2023 वर्ल्ड कप में बन सकते हैं सबसे बड़े मैच विनर 

शिवम दुबे भारत के लिए 1 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. शिवम दुबे भारत के लिए 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 105 रन बनाने के अलावा 5 विकेट ले चुके हैं. शिवम दुबे ने भारत के लिए एकमात्र वनडे मैच में 9 रन बनाए हैं. टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की मौजूदगी के कारण शिवम दुबे को सेलेक्टर्स लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. IPL 2023 में शिवम दुबे जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है. शिवम दुबे को अगर मौका मिलता है तो वह भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े मैच विनर बन सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स को बना देगा चैंपियन 

डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम की नजर इस बार पांचवां IPL खिताब जीतने पर होगी. शिवम दुबे युवराज सिंह जैसे खतरनाक और स्टाइलिस्ट क्रिकेटर हैं, जो अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को IPL का 5वां खिताब जिता सकते हैं. चेन्नई 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीत चुकी है. अब चेन्नई सुपर किंग्स की नजर पांचवें IPL खिताब पर होगी. शिवम दुबे ने एक बार कहा था कि युवी पा किसी भी खब्बू बल्लेबाज के लिए आदर्श हैं. बहुत से लोग कहते हैं कि मैं उनकी तरह बल्लेबाजी करता हूं. हालात को देखते हुए कप्तान और कोच के कहे अनुसार मैं किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं.  

रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए थे

बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे बड़े-बड़े छक्के जड़ सकते हैं. रणजी ट्रॉफी के एक मैच में शिवम दुबे ने बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह के एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे. तब वह एक ओवर में छह छक्के लगाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भारत के रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए थे. इस कमाल के प्रदर्शन के बाद शिवम दुबे को बहुत पहचान मिली. शिवम जिस तरह से छक्के लगाते हैं उनमें युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है. शिवम दुबे दाएं हाथ से बल्लेबाजी जबकि बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news