IPL 2023: सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने IPL में मचाया गदर, टीम इंडिया में एंट्री के लिए ठोका दावा
Advertisement

IPL 2023: सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने IPL में मचाया गदर, टीम इंडिया में एंट्री के लिए ठोका दावा

Arjun Tendulkar: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए IPL मैच में ऐसा गदर मचाया जिसकी वजह से वह जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मार सकते हैं. अर्जुन तेंदुलकर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL मैच में अपनी धारदार गेंदबाज का दम दिखाया है. 

IPL 2023: सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने IPL में मचाया गदर, टीम इंडिया में एंट्री के लिए ठोका दावा

IPL 2023: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए IPL मैच में ऐसा गदर मचाया जिसकी वजह से वह जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मार सकते हैं. अर्जुन तेंदुलकर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL मैच में अपनी धारदार गेंदबाज का दम दिखाया है. अर्जुन तेंदुलकर ने टीम इंडिया में एंट्री के लिए सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है.

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने IPL में माचाया गदर

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए अर्जुन तेंदुलकर को खेलना बहुत मुश्किल साबित हुआ है. अर्जुन तेंदुलकर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL मैच में बेहद कंजूस बॉलिंग करते हुए 1 विकेट निकाला है. अर्जुन तेंदुलकर मंगलवार को खेले गए IPL मैच में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों की तुलना में बहुत किफायती साबित हुए हैं. 

टीम इंडिया में एंट्री के लिए ठोका दावा

रोहित शर्मा ने अर्जुन तेंदुलकर पर भरोसा करते हुए उन्हें मैच का आखिरी ओवर करवाया. सनराइजर्स हैदराबाद को मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन अर्जुन तेंदुलकर ने कप्तान रोहित शर्मा के भरोसे को सही साबित करते हुए आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रन दिए और भुवनेश्वर कुमार का विकेट भी चटका दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने 2.5 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट झटका. इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 6.40 का रहा था.

हैदराबाद को 14 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की

दबाव के क्षणों में अर्जुन तेंदुलकर के शानदार 20वें ओवर की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मैच में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट पर 192 रन बनाए. जवाब में सनराइजर्स 19.5 ओवर में 178 रन पर ऑलआउट हो गई.  सनराइजर्स हैदराबाद की यह पांच मैचों में तीसरी हार थी.

सुंदर को खराब रनिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा

सनराइजर्स के लिए इस कठिन पिच पर मयंक अग्रवाल ने 41 गेंद में 48 और हेनरिच क्लासेन ने 16 गेंद में 36 रन बनाए. क्लासेन की पारी ने मुंबई को दबाव में ला दिया था. दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने लेग स्पिनर पीयूष चावला के एक ओवर में चौके और छक्के समेत 21 रन निकाले. सनराइजर्स को आखिरी पांच ओवर में 60 रन चाहिए थे. मार्को जानसेन (छह गेंद में 13 रन) और वॉशिंगटन सुंदर (छह गेंद में दस रन) ने मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन सुंदर को खराब रनिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा.

मुंबई की रनगति धीमी हो गई थी

आईपीएल में अपना दूसरा ही मैच खेल रहे तेंदुलकर ने नई गेंद से दो ओवर डाले और आखिरी ओवर भी फेंका जब सनराइजर्स को 20 रन की जरूरत थी. तेंदुलकर ने फुल लेंथ गेंद डाली और एक विकेट भी लिया. इससे पहले मुंबई के लिए ग्रीन और वर्मा के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंद में 28 और ईशान किशन ने 31 गेंद में 38 रन बनाए. बीस वर्ष के वर्मा ने 17 गेंद में 37 रन बनाये जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे. बीच के ओवरों में मुंबई की रनगति धीमी हो गई थी लेकिन वर्मा की पारी ने उसे अच्छा स्कोर दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news