IPL 2023: जीत की भूखी है RCB की टीम, लखनऊ के खिलाफ मैच में उतारेगी ये Playing 11!
Advertisement

IPL 2023: जीत की भूखी है RCB की टीम, लखनऊ के खिलाफ मैच में उतारेगी ये Playing 11!

RCB vs LSG: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को सोमवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ होने वाले IPL मुकाबले में अपने मिडिल ऑर्डर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी में आरसीबी के टॉप ऑर्डर ने अब तक 8 मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मिडिल ऑर्डर टीम का कमजोर पक्ष साबित हुआ है. 

IPL 2023: जीत की भूखी है RCB की टीम, लखनऊ के खिलाफ मैच में उतारेगी ये Playing 11!

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को सोमवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ होने वाले IPL मुकाबले में अपने मिडिल ऑर्डर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी में आरसीबी के टॉप ऑर्डर ने अब तक 8 मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मिडिल ऑर्डर टीम का कमजोर पक्ष साबित हुआ है. कोहली, डुप्लेसिस और मैक्सवेल से प्रत्येक मैच में टीम को जिताने की उम्मीद नहीं की जा सकती और समय आ गया है कि महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज भी प्रभावी प्रदर्शन करें.

RCB की टीम में होंगे बड़े बदलाव 

आरसीबी के फील्डिंग में भी सुधार की गुंजाइश है और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के बाद कोहली भी इस ओर इशारा कर चुके हैं. डुप्लेसिस के पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं करने तक पूर्व भारतीय कप्तान कोहली टीम की अगुआई करते रहेंगे. आरसीबी की टीम डुप्लेसिस का इस्तेमाल ‘इंपेक्ट प्लेयर’ के रूप में कर रही है. आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है और उन्हें अन्य तेज गेंदबाजों से समर्थन की जरूरत है. हर्षल पटेल को मुश्किल समय के दौरान गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी जा रही है, लेकिन उन्हें 9.94 के अपने इकोनॉमी रेट में सुधार करना होगा.

लखनऊ की पिच ने निराश किया

दूसरी तरफ लखनऊ की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ बड़ी जीत के बाद इस मुकाबले में उतरेगी. पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी प्रदर्शन दर्शाता है कि जब काइल मायर्स, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज लय में हों तो कोई भी स्कोर हासिल किया जा सकता है. कप्तान लोकेश राहुल हालांकि दबाव में हैं और लखनऊ के घरेलू मैदान पर छाप छोड़ना चाहेंगे. लखनऊ की पिच ने हालांकि निराश किया है और यह घरेलू टीम के मजबूत पक्षों के अनुसार नहीं है.

धीमी पिच पर जूझना पड़ रहा

मोहाली में बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों ने ढेरों रन बटोरे लेकिन यहां धीमी पिच पर उन्हें जूझना पड़ रहा है. राहुल और उनकी टीम को हालांकि पिछले घरेलू मैच की तुलना में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जब टीम अच्छी स्थिति में होने के बावजूद 136 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही थी.

स्पिनरों ने लखनऊ की पिच का लुत्फ उठाया

स्पिनरों ने लखनऊ की पिच पर गेंदबाजी का लुत्फ उठाया है और रवि बिश्नाई ने अनुभवी अमित मिश्रा के साथ मिलकर टीम के लिए जिम्मेदारी उठाई है. मार्क वुड की गैरमौजूदगी में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने प्रभावित किया. आवेश खान ने सात मैच में लगभग 10 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं और वह इसमें सुधार करना चाहेंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज

 

Trending news