IPL 2023: खुद की लचर बल्लेबाजी पर राहुल ने दे दिया ये बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में अचानक मचाया तहलका
Advertisement

IPL 2023: खुद की लचर बल्लेबाजी पर राहुल ने दे दिया ये बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में अचानक मचाया तहलका

IPL 2023, RCB vs LSG: केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हो गए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद अब आईपीएल 2023 में भी केएल राहुल का बल्ला खामोश है. अपनी खराब फॉर्म को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने बड़ा बयान दिया है. 

IPL 2023: खुद की लचर बल्लेबाजी पर राहुल ने दे दिया ये बड़ा बयान, क्रिकेट जगत में अचानक मचाया तहलका

RCB vs LSG: केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हो गए थे. इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद अब आईपीएल 2023 में भी केएल राहुल का बल्ला खामोश है. अपनी खराब फॉर्म को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने बड़ा बयान दिया है. केएल राहुल की लचर बल्लेबाजी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. जिस दिन लखनऊ सुपरजाइंट्स के निकोलस पूरन ने आईपीएल में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया उसी दिन उनके कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 18 रन की धीमी पारी खेली जिसे उन्होंने सही ठहराया.

खुद की लचर बल्लेबाजी पर राहुल ने दे दिया ये बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज पूरन ने 19 गेंदों पर 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली. इस बीच उन्होंने 15 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ यह मैच अंतिम गेंद पर एक विकेट से जीता. राहुल की पारी हालांकि इसके पूरी तरह विपरीत रही. उनकी इससे पहले भी टी20 क्रिकेट में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना होती रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच में अपनी उप-कप्तानी गंवाने वाले राहुल ने हालांकि कहा कि लगातार विकेट गिरने के कारण उन्हें धीमी बल्लेबाजी करनी पड़ी.

क्रिकेट जगत में अचानक मचा दिया तहलका

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘अगर मैं अधिक रन बनाता तो मेरा स्ट्राइक रेट भी बेहतर होता. मैंने परिस्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की और मुझे लगता है कि मैंने सही किया. उम्मीद है कि एक-दो अच्छी पारियों से मेरा स्ट्राइक रेट ऊपर चला जाएगा.’ राहुल की धीमी बल्लेबाजी से बाद के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा. यदि मार्कस स्टोइनिस (30 गेंदों पर 65 रन) और पूरन आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करते तो लखनऊ मुश्किल में पड़ जाता. राहुल ने जीत का श्रेय स्टोइनिस और पूरन को दिया.

सबसे ज्यादा मैचों के नतीजे आखिरी गेंद पर आते हैं

केएल राहुल ने कहा, ‘अविश्वसनीय. चिन्नास्वामी स्टेडियम जहां खेलकर मैं बड़ा हुआ और यहीं सबसे ज्यादा मैचों के नतीजे आखिरी गेंद पर आते हैं.’ राहुल ने कहा, ‘हमें पता था कि इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा. उन्होंने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम अगर मैच जीते हैं, तो पूरन और स्टोइनिस की वजह से. यही वजह है कि हमने पूरन, स्टोइनिस और आयुष बडोनी जैसे दमदार खिलाड़ियों को टीम में लिया. बदौनी फिनिशर की भूमिका निभाना सीख रहा है.’

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news