IPL 2023: 41 की उम्र में भी CSK के लिए क्यों खेल रहे हैं धोनी? सहवाग के इस बयान से अचानक मच गया तहलका
Advertisement

IPL 2023: 41 की उम्र में भी CSK के लिए क्यों खेल रहे हैं धोनी? सहवाग के इस बयान से अचानक मच गया तहलका

MS Dhoni News: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी को लेकर कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान या तो टीम के पहले खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे, या रिटायर हो जाएंगे क्योंकि वह इंपैक्ट प्लेयर के नियम पूरा नहीं करते हैं. 2023 आईपीएल शुरू होने के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संभावित संन्यास के बारे में अटकलें चल रही हैं.

IPL 2023: 41 की उम्र में भी CSK के लिए क्यों खेल रहे हैं धोनी? सहवाग के इस बयान से अचानक मच गया तहलका

IPL 2023 News: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी को लेकर कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान या तो टीम के पहले खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखेंगे, या रिटायर हो जाएंगे क्योंकि वह इंपैक्ट प्लेयर के नियम पूरा नहीं करते हैं. 2023 आईपीएल शुरू होने के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संभावित संन्यास के बारे में अटकलें चल रही हैं.

41 की उम्र में भी CSK के लिए क्यों खेल रहे हैं धोनी?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने पहले विश्वास जताया था कि आईपीएल में हाल ही में पेश किए गए इम्पैक्ट प्लेयर नियम सीएसके के साथ महेंद्र सिंह धोनी के कार्यकाल के विस्तार में योगदान दे सकते हैं. हालांकि, सहवाग इससे अलग राय रखते हैं. क्रिकबज से बात करते हुए, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी केवल अपनी कप्तानी के कारण खेल रहे हैं और इंपैक्ट प्लेयर नियम विशिष्ट खिलाड़ियों के लिए है.

सहवाग के इस बयान से अचानक मच गया तहलका 

सहवाग ने क्रिकबज को बताया, 'इंपैक्ट प्लेयर नियम एमएस धोनी पर लागू नहीं होता है, क्योंकि वह केवल कप्तानी के लिए खेल रहे हैं. उन्हें कप्तानी के लिए मैदान में रहना पड़ता है. इंपैक्ट प्लेयर नियम उसके लिए है जो फील्डिंग नहीं करता है, लेकिन बल्लेबाजी करता है, या एक गेंदबाज जो बैटिंग नहीं करता है. धोनी को 20 ओवर फील्डिंग करना है. यदि वह कप्तान नहीं है, तो वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी नहीं खेलेंगे. फिर, आप उन्हें मेंटॉर या कोच या निदेशक के रूप में देखेंगे. धोनी ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनके पास यह तय करने के लिए पर्याप्त समय है कि क्या वह आईपीएल का एक और संस्करण खेलेंगे.

‘विदाई’ को यादगार बनाना चाहेंगे

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवां आईपीएल खिताब जीतकर अपनी ‘विदाई’ को यादगार बनाना चाहेंगे, लेकिन उनकी राह में गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल के रूप में ऐसी ‘रन मशीन’ है जिसके बल्ले पर अंकुश लगाना इस सीजन में गेंदबाजों के लिए टेढी खीर साबित हुआ है. आईपीएल फाइनल में ‘मिडास टच’ के लिए मशहूर एक अनुभवी कप्तान का सामना एक ऐसे युवा बल्लेबाज से है जो तकनीक में भी माहिर है लिहाजा दर्शकों को मनोरंजन की पूरी सौगात मिलेगी.

(With PTI Inputs)

Trending news