IPL 2023: BCCI ने अचानक जोस बटलर पर लिया तगड़ा एक्शन, कोलकाता के खिलाफ मैच में की थी ये हरकत
Advertisement

IPL 2023: BCCI ने अचानक जोस बटलर पर लिया तगड़ा एक्शन, कोलकाता के खिलाफ मैच में की थी ये हरकत

IPL News: BCCI भी एक्शन में आ गया है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए IPL मैच के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसके बाद तुरंत BCCI ने उन्हें बड़ी सजा सुना दी है. 

IPL 2023: BCCI ने अचानक जोस बटलर पर लिया तगड़ा एक्शन, कोलकाता के खिलाफ मैच में की थी ये हरकत

IPL 2023 News: IPL 2023 में इंग्लिश क्रिकेटर जोस बटलर की शर्मनाक हरकत से बवाल मच गया है, जिसके तुरंत बाद BCCI भी एक्शन में आ गया है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेले गए IPL मैच के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा किया, जिसके बाद तुरंत BCCI ने उन्हें बड़ी सजा सुना दी है. जोस बटलर की गुस्से में की गई एक गलती उन पर भारी पड़ गई और इस बल्लेबाज पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. 

BCCI ने अचानक जोस बटलर पर लिया तगड़ा एक्शन

राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश स्टार जोस बटलर पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की गवर्निंग काउंसिल ने गुरुवार की रात ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. जोस बटलर पर आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2'एफ के तहत लेवल 1 के अपराध के लिए जुर्माना लगाया गया है. 

कोलकाता के खिलाफ मैच में की थी ये हरकत  

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण के दुरुपयोग से जुड़ा है. जोस बटलर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान रन आउट होकर जब पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने गुस्से में बाउंड्री पर अपना बैट मारा, जिस वजह से उन्हें यह सजा सुनाई गई है. बटलर को अपने सलामी जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल के लिए अपने विकेट का त्याग करना पड़ा, जिन्होंने 13 गेंदों में अर्धशतक बनाते हुए नाबाद 98 रन बनाए जिससे राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया.

हाथ उठाने के बावजूद दौड़ता रहा

जायसवाल की नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन की नाबाद 48 रन की पारी ने राजस्थान रॉयल्स को 13.1 ओवर में विजयी लक्ष्य 151/1 तक पहुंचा दिया जबकि इससे पहले युजवेंद्र चहल 4-25 की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को 149/8 पर रोक दिया था. बटलर, जायसवाल के साथ एक गलतफहमी में शामिल थे क्योंकि भारतीय सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के बल्लेबाज के उस शुरूआती सिंगल के लिए अपनी अनिच्छा का संकेत देने के लिए हाथ उठाने के बावजूद दौड़ता रहा. अंत में, बटलर ने दौड़ने का फैसला किया और आंद्रे रसेल की सीधी हिट से रन आउट हो गए.

रेफरी का निर्णय अंतिम

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आधी रात को एक बयान में सूचित किया, 'राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर पर ईडन गार्डन्स, कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के मैच 56 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.'बयान में कहा गया है कि बटलर ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2'एफ के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया है. आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है.

Trending news