IPL 2022: इन वजहों से RCB का ट्रॉफी जीतने का सपना रह गया अधूरा, कप्तान बदला टीम की किस्मत नहीं
Advertisement

IPL 2022: इन वजहों से RCB का ट्रॉफी जीतने का सपना रह गया अधूरा, कप्तान बदला टीम की किस्मत नहीं

RCB IPL 2022 Virat Kohli: आरसीबी टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हारकर आईपीएल 2022 से बाहर हो गई. इसी के साथ उसका आईपीएल खिताब जीतने का सपना भी अधूरा रह गया. 

IPL.COM

RCB IPL 2022 Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से मात दी. इस हार के साथ ही आरसीबी टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया. आरसीबी टीम ने आईपीएल 2022 में टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. टीम एकजुट होकर नहीं खेल पाई. RCB के आईपीएल 2022 के फाइनल में ना पहुंच पाने के तीन बड़े कारण रहे.  

अच्छे खिलाड़ियों को टीम से किया रिलीज 

आरसीबी टीम ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और देवदत्त पड्डीकल (Devdutt Padikkal) जैसे प्लेयर्स को रिलीज कर दिया, जिससे टीम संयोजन पर असर पड़ा. चहल और देवदत्त को राजस्थान रॉयल्स ने अपने खेमें में शामिल किया. इन दोनों ही प्लेयर्स ने आईपीएल 2022 में शानदार खेल दिखाया. युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए. आरसीबी टीम को चहल की कमी खली. वहीं, मोहम्मद सिराज ने आरसीबी टीम के लिए बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. 

सुपरस्टार प्लेयर्स हुए फ्लॉप 

आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आए. पूरे टूर्नामेंट वह रन बनाने लिए जूझते हुए नजर आए. वहीं, खतरनाक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में 341 रन बनाए. वहीं, मैक्सवेल ने सिर्फ 301 रन ही बनाए. इन दोनों ही बल्लेबाजों की खराब फॉर्म का खमियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ा. जब ये दोनों बल्लेबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन वापस लौट जाते, जिससे बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता.

RCB ने नहीं जीता है एक भी खिताब 

आईपीएल में आरसीबी टीम ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. पिछले 3 साल से आरसीबी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रही है, लेकिन वह फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई. इस बार आरसीबी टीम की कमान फॉफ डु प्लेसिस के हाथों में थी. टीम का कप्तान बदला, लेकिन किस्मत नहीं बदल पाई.  

Trending news