IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को सीरीज जिताएंगे ये 3 घातक प्लेयर्स! चंद गेंदों में ही बदलते हैं मैच
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को सीरीज जिताएंगे ये 3 घातक प्लेयर्स! चंद गेंदों में ही बदलते हैं मैच

India vs South Africa: भारतीय टीम 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी. भारतीय टीम के पास तीन प्लेयर्स ऐसे हैं, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जिता सकते हैं. 

File Photo

India vs South Africa: IPL 2022 के बाद भारतीय फैंस 9 जून से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका सीरीज का इंतजार कर रहे हैं. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए की दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया है. भारतीय टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं, जो भारतीय टीम को जीत दिला सकते हैं. इन प्लेयर्स के दम ही भारतीय टीम सीरीज जीत सकती है. 

1. युजवेंद्र चहल 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए टीम के पास युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) मौजूद हैं. चहल बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं. अभी हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में चहल ने पर्पल कैप अपने नाम की. उन्होंने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 27 विकेट चटकाए. चहल बहुत ही किफायती गेंदबाज हैं. उनकी टर्न लेती हुई गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. ऐसे में वह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर सकते हैं. 

2. केएल राहुल 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली, नियमित कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. भारतीय टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है. दिग्गज प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में राहुल के ऊपर रन बनाने की अहम जिम्मेदारी होगी. राहुल पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम की अहम रीढ़ बन गए हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आईपीएल 2022 में केएल राहुल ने 15 मैचों में 616 रन बनाए, जिसमें दो तूफानी शतक शामिल हैं. केएल राहुल ने भारत की तरफ से 
टी20 क्रिकेट में 56 टी20 मैचों में 1831 रन बनाए हैं. 

3. दिनेश कार्तिक 

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की टीम इंडिया में लंबे समय बाद वापसी हुई है. उन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी टीम के लिए खूब रन बनाए. दिनेश कार्तिक की खतरनाक फॉर्म को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है. कार्तिक के पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. आईपीएल 2022 के 16 मैचों में दिनेश कार्तिक ने 330 रन बनाए. उन्होंने आरसीबी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है. 

Trending news