Team India: 12 साल बाद टीम इंडिया में लौटा ये घातक खिलाड़ी, अब WTC फाइनल में खेलता आएगा नजर
Advertisement

Team India: 12 साल बाद टीम इंडिया में लौटा ये घातक खिलाड़ी, अब WTC फाइनल में खेलता आएगा नजर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जिसने 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. 

 

Team India: 12 साल बाद टीम इंडिया में लौटा ये घातक खिलाड़ी, अब WTC फाइनल में खेलता आएगा नजर

India Squad WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस अहम मैच के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जिसने 12 साल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. अब ये खिलाड़ी WTC फाइनल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है. 

टीम इंडिया में लौटा ये घातक खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मैच के लिए 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले साल दिसंबर में ही 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पिछले कुछ समय में भारतीय घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उन्हें अब WTC फाइनल की टीम में भी जगह मिली है. 

12 साल बाद टीम में की थी वापसी 

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को  पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी. उन्होंने 12 साल के बाद भारतीय टीम के लिए कोई टेस्ट मैच खेला था. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जयदेव उनादकट ने 50 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला था. इससे पहले वह साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. 

रणजी ट्रॉफी में भी रचा इतिहास 

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) बांग्लादेश के दौरे से लौटते ही रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की टीम के साथ जुड़ गए थे और दिल्ली के खिलाफ मुकाबला खेला था. इस मैच में  जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पहले ही ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की और इतिहास रच दिया था. वह रणजी ट्रॉफी के किसी मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. वहीं, 2 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3  विकेट दर्ज हैं.  

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news