IND vs AUS: चोट के चलते IPL 2023 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब WTC Final में आएगा नजर
Advertisement

IND vs AUS: चोट के चलते IPL 2023 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब WTC Final में आएगा नजर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया है जो आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गया था. ये खिलाड़ी चोट के चलते बीच सीजन ही अपनी टीम का साथ छोड़ गया था.

IND vs AUS: चोट के चलते IPL 2023 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अब  WTC Final में आएगा नजर

IND vs AUS WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) के फाइनल मैच से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के बीच से ही स्वदेश लौट गए थे.

जोश हेजलवुड को टीम में मिली जगह

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. अब तक 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट लेने वाले हेजलवुड के चयन का मतलब है कि चयनकर्ताओं को ऑलराउंडर माइकल नेसर या तेज गेंदबाज सीन एबोट को टीम में रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. नेसर और एबोट अभी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल में कहा था कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. हेजलवुड हाल में चोटों से जूझते रहे हैं. वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से बाद में जुड़े थे. उन्होंने दिसंबर 2021 के बाद केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं.

बिना प्रैक्टिस मैच के उतरेंगी दोनों टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही सात जून से ओवल में शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कोई प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए अपनी टीम की तैयारियों पर भरोसा है और उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले के बारे में केवल बाद में ही बात की जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भी ब्रिटेन में ही रहेगी जहां उसे 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला खेलनी है.

एलेक्स कैरी ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी वेबसाइट के अनुसार एलेक्स कैरी ने कहा, 'सभी खिलाड़ियों की हाल के दिनों में व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं थी. हमारे कुछ खिलाड़ी यहां इंग्लैंड में क्रिकेट खेल रहे थे. कुछ खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त थे तथा कुछ खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे थे.' उन्होंने आगे कहा, 'अब हम यहां एक साथ मिलकर टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं और मुझे लगता है कि इस बारे में बाद में ही बात की जा सकती है कि हमें अभ्यास मैच खेलना चाहिए था या नहीं.'

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर.

Trending news