ODI World Cup: टीम इंडिया को मिल गया धोनी जैसा फिनिशर, 2011 की तरह छक्का लगाकर जिताएगा वर्ल्ड कप!
Advertisement

ODI World Cup: टीम इंडिया को मिल गया धोनी जैसा फिनिशर, 2011 की तरह छक्का लगाकर जिताएगा वर्ल्ड कप!

Team India: भारत की मेजबानी में इसी साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. 2011 के बाद से यह पहला मौका है, जब भारत को इस क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है. फिलहाल सभी क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों की नजरें मौजूदा आईपीएल सीजन पर टिकी हुई हैं. 

ODI World Cup: टीम इंडिया को मिल गया धोनी जैसा फिनिशर, 2011 की तरह छक्का लगाकर जिताएगा वर्ल्ड कप!

World Cup 2023: इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजान होना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले ही टीम के कई बड़े खिलाड़ी चोटिल भी हैं और कई खिलाड़ियों इस टूर्नामेंट तक भी टीम में जगह बनाना मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में सेलेक्टर्स के लिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का चयन करना एक बड़ा सवाल है. हालांकि, इस बीच टीम इंडिया को एक बेस्ट फिनिशर मिलता नजर आ रहा है. आईपीएल में इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए कई मैच विनिंग परियां खेली हैं, लेकिन बड़ा सवाल यही है कि टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में शामिल करता है या नहीं.

इंडिया को मिला धोनी जैसा फिनिशर!

भारतीय टीम ने 28 साल बाद 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इस मैच में धोनी का वो विनिंग छक्का शायद ही कोई भूल पाया हो. हालांकि, धोनी अब टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. इस बीच टीम इंडिया को आईपीएल में धोनी की तरह मैच फिनिश करने वाला बल्लेबाज मिला है. खास बात यह है कि यह खिलाड़ी भारत का है. कोलकाता और गुजरात के बीच आईपीएल के हुए 39वें मैच में गुजरात ने कोलकाता को 7 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच में धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर जिताया बल्लेबाज विजय शंकर ने. इस छक्के के साथ ही एक बार फिर धोनी की याद आ गई. अगर उनका यह फॉर्म आने वाले मैचों में भी जारी रहता है, तो वह गुजरात टाइटंस को कई और मुकाबले जिता सकते हैं और आने वाले वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया में जगह बनाने के दावेदार बन सकते हैं.

टीम के लिए बना मैच विनर 

कोलकता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में गुजरात टाइटंस के विजय शंकर मैच विनर बनकर उभरे. उन्होंने 24 गेंदों में 51 रनों की नाबाद बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. शंकर ने 18वें ओवर की  पांचवीं गेंद पर विजय छक्का लगाया. सिर्फ इस मैच में ही नहीं उन्होंने कोलकाता के खिलाफ ही इस सीजन के पिछले मैच में 63 रनों की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन उनकी इस पारी पर केकेआर के रिंकू सिंह ने पानी फेर दिया था. रिंकू ने मैच की आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी थी.

ऐसा रहा मैच का हाल

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में गुजरात टाइटंस ने केकेआर को उसी के घर में 7 विकेट से मात दे दी. इसी जीत के साथ गुजरात टाइटंस अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात के बल्लेबाजों ने 17.5 ओवर में 180 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली.

Trending news