GT vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने जीत से टॉप पर किया कब्जा, गुजरात टाइटंस की करारी हार
Advertisement
trendingNow11655650

GT vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने जीत से टॉप पर किया कब्जा, गुजरात टाइटंस की करारी हार

GT vs RR Highlights : संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में रविवार को गुजरात टाइटंस पर 3 विकेट से जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान ने 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. शिमरोन हेटमयार ने 26 गेंदों पर 56 रन बनाए और जीत में बड़ा योगदान दिया.

gt vs rr highlights

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals Highlights: पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 16वें सीजन में अपनी चौथी जीत दर्ज की और पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 177 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान ने 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. शिमरोन हेटमयार ने विजयी छक्का जड़ा. वह 26 गेंदों पर 56 रन बनाकर नाबाद लौटे.

टॉप पर मजबूती से काबिज राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स ने सीजन के 5 मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की. संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम के अब 8 अंक हो गए हैं. धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही गुजरात टीम ने 5 मैचों में दूसरी हार झेली. टीम के 6 अंक हैं और वह तालिका में तीसरे स्थान पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के भी 6-6 अंक हैं. 

हेटमायर का धमाल

राजस्थान की जीत में शिमरोन हेटमायर ने बड़ा योगदान दिया. उन्होंने 26 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 56 रन जोड़े. उन्होंने नूर अहमद के पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर विजयी छक्का जड़ा. टीम के लिए कप्तान संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर 3 चौके और 6 छक्के लगाते हुए 60 रन बनाए. देवदत्त पडिक्कल ने 26 जबकि रविचंद्रन अश्विन ने महज 3 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर 10 रन बनाए. गुजरात के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए. स्पिनर राशिद खान को 2 विकेट मिले जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या और नूर अहमद को 1-1 विकेट मिला. 

राजस्थान की खराब शुरुआत

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने अपने 2 विकेट महज 4 रन तक गंवा दिए. यशस्वी जायसवाल (1) को हार्दिक पांड्या ने पारी के दूसरे ओवर में शुभमन गिल के हाथों कैच कराया. फिर अगले ओवर में पेसर मोहम्मद शमी ने जोस बटलर (0) को बोल्ड कर दिया. इसके बाद देवदत्त पडिक्कल (26) ने कप्तान संजू सैमसन के साथ 43 रन की साझेदारी की. राशिद खान ने पारी के 9वें ओवर में पडिक्कल को मोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया. पडिक्कल ने 25 गेंदों पर 2 छक्के और इतने ही चौके जड़े.

संजू सैमसन ने की पूरी कोशिश

कप्तान संजू सैमसन हालांकि एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने शिमरोन हेटमायर के साथ 5वें विकेट के लिए 59 रन जोड़े. सैमसन ने 32 गेंदों पर 60 रन की अपनी शानदार पारी में 3 चौके और 6 छक्के जड़े. उन्हें नूर अहमद ने शिकार बनाया, जब मिलर ने शानदार कैच लपककर सैमसन की पारी का अंत किया. वह टीम के 114 के स्कोर पर 5वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे.

मिलर और गिल ने दिखाया दम

इससे पहले धुरंधर बल्लेबाज डेविड मिलर और शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए रविवार को कुछ दम दिखाया लेकिन दोनों ही अर्धशतक से चूक गए. मिलर ने 46 जबकि गिल ने 45 रनों का योगदान दिया. मिलर ने 6 रन पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 30 गेंद की पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े. गिल ने 34 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाने के अलावा तीसरे विकेट के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 33 गेंद में 59 रन की साझेदारी की.

मनोहर ने सेलेक्शन को सही ठहराया

कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर 28 रन की पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया. आखिरी ओवरों में अभिनव मनोहर ने 13 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 27 रन की पारी खेल टीम में खुद के सेलेक्शन को सही साबित किया. उन्होंने मिलर के साथ 5वें विकेट के लिए 22 गेंद में 45 रन की साझेदारी की. गुजरात टीम ने आखिरी 4 ओवर में 52 रन जोड़े.

संदीप शर्मा की फिर से शानदार गेंदबाजी

पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिग्गज एमएस धोनी के सामने शानदार गेंदबाजी करने वाले पेसर संदीप शर्मा ने एक बार फिर प्रभावित किया और चार ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए. पेसर ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला. पिछले सीजन के फाइनल खेलने वाली टीमों के मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने करने के बाद बोल्ट ने पहले ओवर में ही ऋद्धिमान साहा (4) को पवेलियन भेजा. साई सुदर्शन (20 रन)  गिल के साथ गफलत का शिकार होकर रन आउट हो गए. फिर चहल ने पारी के 11वें ओवर में हार्दिक को अपनी फिरकी में फंसा लिया. फिर संदीप ने बटलर के हाथों कैच कराकर गिल की शानदार पारी को खत्म किया. उन्होंने आखिरी ओवर में मिलर से 2 चौके खाने के बाद उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. राशिद खान (1) आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर रन आउट हुए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news