IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 5 रनों से हराया, प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार
Advertisement
trendingNow11678000

IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 5 रनों से हराया, प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 44वें मैच में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच टक्कर हुई. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 5 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

 

IPL 2023: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात को 5 रनों से हराया, प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार

DC vs GT, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 2 मई को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली की पारी निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन पर खत्म हुई. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 6 विकेट पर 125 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई.

दिल्ली के हकीम खान चमके 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही. 23 रनों के स्कोर पर दिल्ली की आधी टीम पवैलियन में बैठी थी. इसके बाद अक्षर पटेल और अमन हकीम खान के बीच छठे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई. अक्षर पटेल 27 रन बनाकर आउट हो गए. बल्लेबाजी करने आए रिपल पटेल ने हकीम के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. 126 रनों के स्कोर पर टीम का सातवां विकेट हकीम के रूप में गिरा. उन्होंने दिल्ली की पारी को संभालते हुए शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 51 रन बनाए. इसके बाद रिपल पटेल भी 23 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए.

शमी का घातक स्पेल

इस मैच में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की उन्होंने पारी की शुरुआत से ही दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. मैच की पहली ही गेंद पर शमी ने फिलिप साल्ट(0) को पवैलियन की राह दिखाई. इसके बाद 16 रनों के स्कोर पर राइली रूसो(8) को शमी ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया. तीसरा विकेट उन्होंने मनीष पांडे(4) के रूप में लिया. वह भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद मैच का अपना आखिरी विकेट लेते हुए शमी ने प्रियम गर्ग(10) को पवैलियन का रास्ता दिखाया. शमी ने 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके. इनके अलावा मोहित शर्मा को 2 जबकि राशिद खान को 1 विकेट मिला.

हार्दिक पांड्या भी नहीं दिला सके जीत

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की पारी भी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. टीम के 32 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को संभालते हुए अर्धशतक लगाया. उन्होंने नाबाद 59 रन बनाए. हालांकि, वह टीम को जीत ना दिला सके. इनके अलावा राहुल तेवतिया ने 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों ओर छक्के लगाकर मैच को टीम की झोली में डालने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह भी 20 रन बनाकर आउट हो गए. इनके अलावा अभिनव मनोहर ने 26 रन बनाए. बाकी टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.

ईशांत ने डाला बेहतरीन आखिरी ओवर 

गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी, लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इस ओवर में मात्र 6 रन दिए. दिल्ली के लिए ईशांत शर्मा और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए, जबकि एनरिक नॉर्खिया और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला.                  

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज

Trending news