IPL 2023: डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को IPL से पहले लगा तगड़ा झटका, इस धाकड़ बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ
Advertisement

IPL 2023: डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को IPL से पहले लगा तगड़ा झटका, इस धाकड़ बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ

IPL 2023: क्रिकेट की सबसे बड़ी और महंगी लीग, धूमधड़ाका प्रीमियर लीग नाम से महशूर आईपीएल इस साल 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इस लीग में धांसू क्रिकेटर्स की भरमार रहती है. छक्के और चौकों की बरसात होती है. कुछ न कुछ नया हर आईपीएल सीजन में देखने को मिलता है. इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है.  

IPL 2023: डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को IPL से पहले लगा तगड़ा झटका, इस धाकड़ बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ

Gujarat Titans: 31 मार्च से आईपीएल 2023 की शुरुआत होने जा रही है. पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पिछले साल की चैंपियन रही गुजरात टाइटंस के बीच घमासान देखने को मिलेगा. आईपीएल की शुरुआत से पहले ही गुजरात के लिए बुरी खबर सामने आई है. मैच से पहले गुजरात की टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम का बड़ा मैच विनर खिलाड़ी आईपीएल के मुकाबले नहीं खेल पाएगा. 

ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर 

गुजरात टाइटंस को चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. पिछले सीजन टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले डेविड मिलर टीम से पहले कुछ मैचों में नहीं जुड़ पाएंगे. एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मिलर ने कहा कि टीम में न शामिल होना बहुत दुख की बात है. खासकर पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ. मैं थोड़ा निराश भी हूं. 

क्यों नहीं खेलेंगे मिलर?

बता दें, कि साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और टीम के कुछ खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल खेलना है. उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ दो वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. साउथ अफ्रीका को इसी साल अक्टूबर और नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए ये दोनों मैच जीतने बेहद जरूरी हैं. ऐसे में मिलर का इन दोनों मैचों में होना बेहद जरूरी है क्योंकि वह टीम के बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. इसे लेकर भी मिलर ने कहा कि हमें नीदरलैंड्स के खिलाफ दो मैच खेलने हैं, जिसके लिए बेस्ट टीम का मैदान में होना जरूरी है. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
New Zealand vs Sri Lanka Team India

ये खिलाड़ी भी शुरूआती मैचों में नहीं होंगे शामिल 

मिलर के साथ साथ कुछ और साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी भी शुरूआती मैचों में अपनी फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़ पाएंगे. हालांकि, नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन टीम में एडन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसन भी शामिल हो सकते हैं. ये सभी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं. मार्कराम तो सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान हैं. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स में साउथ अफ्रीका के एनरिख नॉर्खिया, लुंगी एंगिडी शामिल हैं. मुंबई इंडियंस में ट्रिस्टन स्टब्स और डेवाल्ड ब्रेविस शामिल हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स में क्विंटन डिकॉक और पंजाब किंग्स में कगिसो रबाडा शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

Trending news