World Cup: वर्ल्ड कप में बल्ले से तबाही मचा देगा ये सुपरस्टार, आईपीएल में नाम किया महारिकॉर्ड!
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में बल्ले से तबाही मचा देगा ये सुपरस्टार, आईपीएल में नाम किया महारिकॉर्ड!

Cricket Records in IPL: एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2023 मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मुकाबले के दौरान एक सुपरस्टार ने बल्ले से एक रिकॉर्ड बना डाला. 

ipl record devon conway

Devon Conway Record, CSK vs PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल दिखा रहे हैं. इतिहास गवाह है कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले को इनाम भी मिलता है. कई खिलाड़ियों को तो अपने देश की राष्ट्रीय टीम में भी जगह मिली है. मौजूदा सीजन में एक खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्ले से धमाल मचा रहा है. उसने रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. 

धोनी ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल-2023 के मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग के लिए उतरे. दोनों ने मिलकर 86 रन की ओपनिंग साझेदारी की. इसी बीच एक खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

चेन्नई के स्टार ने मचाया धमाल

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन कॉनवे (Devon Conway) हैं. कॉनवे रविवार को पुरुष टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन पूरे करने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बन गए. उन्होंने  144 पारियों में ये कमाल किया. कॉनवे वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम के लिए कमाल दिखा सकते हैं और बड़ी ताकत साबित होंगे. वह आईपीएल में भी लगातार बल्ले से ताबड़तोड़ अंदाज में गेंदबाजों की क्लास लगा रहे हैं.  

लिस्ट में टॉप पर हैं गेल 

कॉनवे ओवरऑल लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इस सूची में टॉप पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने ये कमाल 132 पारियों में पूरा किया. दूसरे नंबर पर केएल राहुल (143 पारी) और तीसरे नंबर पर डेवोन कॉनवे (144 पारी)  हैं. शॉन मार्श ने भी 144 पारियों में 5000 टी20 पूरे किए. वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 145 पारियों में 5000 टी20 रन पूरे किए.

जरूरी खबरें

धोनी ने इस खिलाड़ी को आखिर किस बात की दी सजा? अब बेंच पर ही ना कटवा दें पूरा सीजन!
बैटिंग ऑर्डर में नीचे ही क्यों आते हैं धोनी? कोच ने खोल दिया बड़ा राज
वनडे में कोहली और रोहित से भी खतरनाक निकला ये बल्लेबाज, रनों की बारिश कर मचा रहा तबाही
शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दी भयंकर सजा! चेन्नई के खिलाफ मैच में किया ऐलान
दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल सीजन से बाहर! हैदराबाद ने जिंदा रखी अपनी उम्मीदें

 

Trending news