CSK vs GT: रवींद्र जडेजा ने 2 गेंदों पर बिगाड़ दिया पूरा खेल, कमजोर दिल वाले न पढ़ें आखिरी ओवर की कहानी
Advertisement
trendingNow11716850

CSK vs GT: रवींद्र जडेजा ने 2 गेंदों पर बिगाड़ दिया पूरा खेल, कमजोर दिल वाले न पढ़ें आखिरी ओवर की कहानी

Ravindra Jadeja: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रवींद्र जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस से जीत छीन ली. इस मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा.

CSK vs GT: रवींद्र जडेजा ने 2 गेंदों पर बिगाड़ दिया पूरा खेल, कमजोर दिल वाले न पढ़ें आखिरी ओवर की कहानी

Ravindra Jadeja Last Over: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार देर रात वर्षा बाधित फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को डीएलएस नियम के तहत 5 विकेट से हराया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के हीरो धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) रहे. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मैच के आखिरी ओवर में अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई.

बारिश के चलते 15 ओवर का खेला गया मैच

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बी साई सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की मदद से गुजरात टाइटंस ने चार विकेट पर 214 रन बनाए. लेकिन बारिश के डकवर्थ लुईस के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का लक्ष्य दिया गया. पासा पल पल पलटता रहा और मोहित शर्मा ने यार्कर की बौछार करके गुजरात की जीत पर लगभग मुहर लगा दी थी. लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के इरादे कुछ और ही थे.

आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा ने पलटा मैच

चेन्नई सुपर किंग्स को मैच के आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी दी. वहीं, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे क्रीज पर थे. इस ओवर की पहली गेंद पर शिवम दुबे कोई रन ना बना सके. मोहित शर्मा ने यार्कर की बौछार करके हुए दूसरी गेंद फिर यॉर्कर फेंकी, जिसके चलते शिवम दुबे लॉन्ग ऑफ पर एक रन ही बना पाए. तीसरी गेंद भी जडेजा लॉन्ग ऑन पर एक ही रन ले सके. ओवर की चौथी गेंदपर भी केवल एक रन ही आया. चेन्नई को अब आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का जड़ डाला. वहीं, मैच की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने चौका जड़कर गुजरात से जीत छीन ली.

ऐसा कारनामा करने वाली बनी दूसरी टीम

मुंबई इंडियंस के बाद अब चेन्नई पांच खिताब (2010, 2011, 2018, 2021, 2023) जीतने वाली दूसरी टीम बन गई. आखिरी गेंद पर जैसे ही उन्होंने चौका लगाया, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर चेन्नई की पूरी टीम मैदान पर दौड़ पड़ी. वहीं, धोनी ने आंखों में आई नमी को छिपाने के लिये आंखें बंद कर ली. बाद में वह जश्न मनाने के लिए टीम के बीच पहुंचे.

 

Trending news