IPL 2023: अपने ही घर में हार गए धोनी के धुरंधर, KKR प्लेऑफ की रेस में बरकरार
Advertisement

IPL 2023: अपने ही घर में हार गए धोनी के धुरंधर, KKR प्लेऑफ की रेस में बरकरार

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 61वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दे दी. इसी जीत के साथ कोलकाता ने प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं.

IPL 2023: अपने ही घर में हार गए धोनी के धुरंधर, KKR प्लेऑफ की रेस में बरकरार

CSK vs KKR, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 61वें मैच में केकेआर ने धोनी की सीएसके को उन्हीं के घर में 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम ने अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए. इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों ने 4 विकेट पर 147 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली. कोलकाता के अब 12 अंक हो गए हैं.

रिंकू-नीतीश ने दिलाई शानदार जीत

चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 145 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के 33 रन पर 3 विकेट गिर गए थे. जेसन रॉय(12), रहमानुल्लाह गुरबाज(1) और वेंकटेश अय्यर(9) सस्ते में पवैलियन लौट गए थे. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह और कप्तान नीतीश राणा के बीच 99 रनों की बड़ी साझेदारी हुई, जिसने टीम की जीत की नींव रखी. हालांकि, जीत से कुछ रन पहले ही रिंकू सिंह 54 रन(4 चौके, 3 छक्के) के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए, लेकिन नीतीश टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. उन्होंने 57 रनों की नाबाद पारी खेली. इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इसके अलावा आंद्रे रसेल 2 रन बनाकर नाबाद लौटे. चेन्नई के लिए एकमात्र सफल गेंदबाज दीपक चाहर रहे, जिन्होंने 3 विकेट लिए, जबकि 1 विकेट रनआउट के रूप में मिला.       

दुबे-कॉनवे की अच्छी बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 6 विकेट पर 144 रन बनाए. शिवम दुबे ने नाबाद 48 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 3 छक्के और 1 चौका शामिल रहा. इनके अलावा डेवोन कॉनवे ने 30 रन बनाए. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 17 रन बनाकर आउट हुए, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 16 रन बनाए. अंबाती रायुडू 4 और मोईन अली 1 रन ही बना पाए. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 20 रन बनाए और कप्तानी एमएस धोनी 2 रन पर नाबाद लौटे.

नरेन की सधी हुई गेंदबाजी

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी स्पिनर सुनील नरेन ने की. उन्होंने 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इनके अलावा मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को 2 विकेट मिले, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 36 रन खर्च दिए. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा को 1-1 विकेट मिला, जबकि हर्षित राणा और सुयश शर्मा कोई भी विकेट झटकने में कामयाब नहीं हो सके.

Trending news