IPL 2023: फाफ-मैक्सवेल की मेहनत पर फिरा पानी, CSK ने 8 रनों से जीता हाई स्कोरिंग मैच
Advertisement
trendingNow11657104

IPL 2023: फाफ-मैक्सवेल की मेहनत पर फिरा पानी, CSK ने 8 रनों से जीता हाई स्कोरिंग मैच

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 24वां मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसी के घर में 8 रनों से हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की. 

IPL 2023: फाफ-मैक्सवेल की मेहनत पर फिरा पानी, CSK ने 8 रनों से जीता हाई स्कोरिंग मैच

RCB vs CSK, Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बेहद ही कांटे की टक्कर देखने को मिली. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई की टीम ने बैंगलोर को रनों से हराकर टूर्नामेंट की तीसरी जीत दर्ज की. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए. इसके जवाब में आरसीबी की टीम पूरे ओवर खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन ही बना सकी.   

कॉनवे-दूबे की शानदार पारियां

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से डेवोन कॉनवे और शिवम दूबे ने शानदार पारियां खेली. कॉनवे ने 45 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे. इसके अलावा शिवम दूबे ने 27 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. दूबे की इस पारी में 2 चौके और 5 लंबे-लंबे छक्के लगाए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे. 

मैक्सवेल-प्लेसी के ताबड़तोड़ छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स से मिले 227 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत खराब रही. टीम के 15 रनों पर 2 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद बल्लेबजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी ने छक्कों की बरसात सी कर दी. दोनों ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह आउट हो गए. मैक्सवेल ने 8 छक्के और 3 चौकों की मदद से 36 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, जबकि प्लेसी ने 5 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 33 गेंदों में 62 रन बनाए .इसके अलावा दिनेश कार्तिक और सुयश प्रभुदेसाई ने टीम को अंतिम ओवरों में जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह जीत न दिला सके.

चेन्नई की अच्छी गेंदबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट पेसर तुषार देशपांडे ने लिए. इसके अलावा माथीशा पथिराना ने भी 2 विकेट लिए जबकि आकाश सिंह, महीश तीक्षणा और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला. वहीं, दूसरी तरफ आरसीबी के गेंदबाजों ने गेंदबाजी करते हुए जमकर रन लुटाए. मोहम्मद सिराज, विजय कुमार वैशाख, वेन पार्नेल,ग्लेन मैक्सवेल,वानिन्दु हसरंगा, और हर्षल पटेल को मिलाकर सभी गेंदबाजों ने 1-1 किकेट लिया.    

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news