IPL Record : रोहित शर्मा का आईपीएल में महारिकॉर्ड, आज तक नहीं कर पाया कोई ऐसा कमाल
Advertisement
trendingNow11682222

IPL Record : रोहित शर्मा का आईपीएल में महारिकॉर्ड, आज तक नहीं कर पाया कोई ऐसा कमाल

Rohit Sharma Records: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की गिनती आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में होती है. उनके नेतृत्व में मुंबई इंडियंस टीम ने 5 बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी जीती है. अब मौजूदा सीजन (IPL-2023) में भी रोहित की कप्तानी वाली टीम ने इतिहास रच दिया है.

rohit sharma

Indian Premier League Records: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का सफर आधे से ज्यादा खत्म हो चुका है. अब सभी टीमों की कोशिश प्लेऑफ में पहुंचने की है. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बाद में इस टीम ने लय पकड़ी. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम ने इसी बीच एक रिकॉर्ड बना दिया है.

IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

आईपीएल इतिहास में पहली बार एक खास रिकॉर्ड बना है. आईपीएल के एक सीजन में ऐसा पहली बार हुआ कि 200 रन या इससे ज्यादा के स्‍कोर 5 बार चेज कर लिए गए. दिलचस्प है कि इससे पहले कभी ऐसा किसी भी सीजन में नहीं हुआ. मौजूदा सीजन में 5 बार ऐसा हो चुका है कि कोई टीम 200 रन या इससे ज्यादा का स्कोर पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाने के बाद हार गई.

मुंबई इंडियंस का धमाल

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने ये कमाल सीजन में 2 बार कर दिया है. मुंबई इंडियंस ने बुधवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ 214 रन का स्‍कोर सफलतापूर्वक हासिल किया. इससे पहले मुंबई टीम ने ही 30 अप्रैल को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 212 रन के स्‍कोर को चेज करके दिखाया था. मुंबई के अलावा साल 2014 में पंजाब किंग्स ने जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 में 2-2 बार ऐसा किया.

रोहित के नाम हुआ रिकॉर्ड

अब बात करतें हैं रोहित के रिकॉर्ड की तो वह पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिनके नेतृत्व में किसी टीम ने लगातार मैचों में 200 प्लस का स्कोर आईपीएल में चेज कर लिया. मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी टीम है जिसने किसी भी सीजन में लगातार मैचों में 200 से भी ज्यादा रनों का लक्ष्य हासिल करके दिखा दिया. भले ही रोहित अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं लेकिन उनकी टीम ने पंजाब किंग्स को 215 रन बनाने के बावजूद हरा दिया. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों की बदौलत मुंबई टीम ने 215 रनों का टारगेट 7 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.

जरूर पढ़ें

कप्तान ने ही बता दी कोलकाता के खराब प्रदर्शन की वजह! इन 2 खिलाड़ियों का लिया नाम
फ्लाइट में किसके कंधे पर सिर रखकर सो गए ईशान किशन? फोटो वायरल

Trending news