2023 World Cup: पाकिस्तान की खतरनाक चाल, भारत में वर्ल्ड कप जीतने के लिए इस दिग्गज को बनाएगा अपना कप्तान
Advertisement

2023 World Cup: पाकिस्तान की खतरनाक चाल, भारत में वर्ल्ड कप जीतने के लिए इस दिग्गज को बनाएगा अपना कप्तान

Pakistan ODI Captain: भारत में इस साल 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एक खतरनाक चाल चलने जा रहा है. भारत में वर्ल्ड कप जीतने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एक बेहद खूंखार क्रिकेटर को अपनी क्रिकेट टीम का कप्तान बनाएगा. बता दें कि इस साल अक्टूबर और नवंबर महीने में भारत की मेजबानी में 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाएगा. 

2023 World Cup: पाकिस्तान की खतरनाक चाल, भारत में वर्ल्ड कप जीतने के लिए इस दिग्गज को बनाएगा अपना कप्तान

2023 World Cup: भारत में इस साल 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एक खतरनाक चाल चलने जा रहा है. भारत में वर्ल्ड कप जीतने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एक बेहद खूंखार क्रिकेटर को अपनी क्रिकेट टीम का कप्तान बनाएगा. बता दें कि इस साल अक्टूबर और नवंबर महीने में भारत की मेजबानी में 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो सकती है, जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जा सकता है.  

भारत में वर्ल्ड कप जीतने के लिए पाकिस्तान इस दिग्गज को बनाएगा अपना कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए अपने बेहद खतरनाक बल्लेबाज बाबर आजम को कप्तान बनाएगा. बाबर आजम को 2023 वर्ल्ड कप तक तीनों फॉर्मेट्स के लिए पाकिस्तान का कप्तान घोषित किया जाना तय है. इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी ने बाबर आजम को केवल न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कप्तान बनाने की घोषणा की थी. नजम सेठी ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा कि जब तक टीम जीतती रहेगी तब तक पाकिस्तान के कप्तान को नहीं बदला जाएगा और अंतिम फैसला मिकी आर्थर से सलाह लेकर लिया जाएगा.

पाकिस्तान की खतरनाक चाल

मिकी आर्थर हाल ही में एक छोटी यात्रा के लिए पाकिस्तान पहुंचे और गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम का डायरेक्टर घोषित किया गया है. अपनी यात्रा के दौरान मिकी आर्थर ने नजम सेठी के साथ बैठकें कीं, जिसमें उन्होंने बाबर आजम के पक्ष में अपना वोट दिया, जिसमें कहा गया कि स्टार बल्लेबाज में टीम को सही दिशा में ले जाने की क्षमता है, इसलिए कप्तानी में बदलाव का कोई कारण नहीं है. नजम सेठी पहले ही आर्थर की सिफारिश को मंजूरी दे चुके हैं.

2023 वर्ल्ड कप तक कप्तान रहेगा ये दिग्गज

सीमित ओवरों के फॉर्मेट्स में बाबर का कप्तानी में रिकॉर्ड अच्छा है. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम साल 2022 में उनके नेतृत्व में एक भी घरेलू टेस्ट जीतने में नाकाम रही है. इसके बावजूद टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर चाहते हैं कि बाबर जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का नेतृत्व करें. सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान एक महत्वपूर्ण बिंदु पर चर्चा हुई कि अगर कप्तान बदला जाता है तो विकल्प कौन होगा? उपयुक्त विकल्प पर कोई सहमति नहीं बन सकी, इसलिए यह निर्णय लिया गया कि बाबर 2023 वर्ल्ड कप तक कप्तान रहेगा.

मौजूदा पाकिस्तान टीम में वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता

सूत्रों ने आगे कहा कि बैठक के दौरान आर्थर ने सेठी से कहा कि मौजूदा पाकिस्तान टीम में वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता है, क्योंकि टीम में कई मैच विजेता हैं. उन्हें बस उचित मार्गदर्शन की जरूरत है और यह काम उनके कोचिंग स्टाफ के सहयोग से किया जाएगा. सेठी ने टीम निदेशक को पूरा अधिकार दिया है और उनकी सिफारिशों के आधार पर सभी निर्णय लिए जाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news