WFI: कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों ने फिर खोला मोर्चा, बृृजभूषण पर हैं यौन-उत्पीड़न के आरोप
Advertisement
trendingNow11664803

WFI: कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों ने फिर खोला मोर्चा, बृृजभूषण पर हैं यौन-उत्पीड़न के आरोप

Wrestling Federation: दिग्गज रेसलर बजरंग पूनिया समेत कई अन्य पहलवान एक बार फिर से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की की मांग की है. पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण, मानसिक उत्पीड़न, जान से मारने की धमकी और वित्तीय गबन के आरोप हैं.

WFI: कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों ने फिर खोला मोर्चा, बृृजभूषण पर हैं यौन-उत्पीड़न के आरोप

Protest Against WFI President: भारत के दिग्गज रेसलर बजरंग पूनिया समेत कई अन्य पहलवान एक बार फिर से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. उन्होंने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने समेत कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इससे पहले पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण, मानसिक उत्पीड़न, जान से मारने की धमकी और वित्तीय गबन के आरोप लगाए थे. पहलवानों का कहना है कि बृजभूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है.

पहलवानों ने फिर खोला मोर्चा

टोक्यो ओलंपिक के  ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई अन्य पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर से मोर्चा खोला है. उन्होंने कहा कि वे फिर से जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पहलवानों ने मांग की है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा. 

अध्यक्ष पर लगे हैं गंभीर आरोप

देश के शीर्ष पहलवानों बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने पहले भी बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था. बता दें कि फेडरेशन चीफ पर यौन शोषण, मानसिक उत्पीड़न, जान से मारने की धमकी और वित्तीय गबन जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं. पहलवानों ने कहा है कि उन्होंने पहले भी थाने में शिकायत दी थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

कई महिला पहलवानों ने कराई थी शिकायत दर्ज

देश की कई महिला पहलवानों ने इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. 7 महिला पहलवानों ने कनॉट प्लेस पुलिस थाने में दी शिकायत में कई गंभीर आरोप लगाए. उनका कहना है कि मामले में अभी तक एफआई दर्ज नहीं की गई है. दिल्ली पुलिस ने कहा था कि पहलवानों की शिकायतों की जांच की जा रही है और प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर एफआईआर भी दर्ज की जाएगी. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news