पेरिस ओलंपिक 2024: विनेश फोगाट का सपना हुआ चकनाचूर, अब किसे मिलेगा सिल्वर मेडल?
Advertisement
trendingNow12372421

पेरिस ओलंपिक 2024: विनेश फोगाट का सपना हुआ चकनाचूर, अब किसे मिलेगा सिल्वर मेडल?

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट के लिए पेरिस ओलंपिक का सफर एक बड़े झटके के साथ खत्म हो गया है. जहां देश उन्हें पदक की उम्मीद से देख रहा था, वहीं एक चौंकाने वाले घटनाक्रम ने उनके सपनों को तोड़ दिया है.

पेरिस ओलंपिक 2024: विनेश फोगाट का सपना हुआ चकनाचूर, अब किसे मिलेगा सिल्वर मेडल?

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट के लिए पेरिस ओलंपिक का सफर एक बड़े झटके के साथ खत्म हो गया है. जहां देश उन्हें पदक की उम्मीद से देख रहा था, वहीं एक चौंकाने वाले घटनाक्रम ने उनके सपनों को तोड़ दिया है. विनेश को वजन अधिक होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है. इस खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. विनेश फोगाट भारत की सबसे उम्मीदवार पहलवानों में से एक थीं और उनसे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी. लेकिन किस्मत ने उनके साथ धोखा किया.

विनेश ने इससे पहले भी कई चोटों और मुश्किलों का सामना किया है, लेकिन इस बार तो जैसे किस्मत ने ही उनसे साथ नहीं दिया. विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने के बाद अब सवाल उठता है कि सिल्वर मेडल किसे मिलेगा. आइए जानते हैं इस मामले की पूरी जानकारी.

सारा हिल्डेब्रांट को गोल्ड, किसे मिलेगा सिल्वर मेडल?
विनेश फोगाट का फाइनल मुकाबला बुधवार की रात 12.50 बजे होना था. लेकिन अब जब विनेश फोगाट प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं तो सारा हिल्डेब्रांट को विनर घोषित किया जाएगा और उन्हें ही गोल्ड मेडल मिलेगा. वहीं, प्रतियोगिता के नियमों के अनुसार, "फोगाट अब रजत पदक के लिए भी योग्य नहीं होंगी और 50 किलो वर्ग में केवल स्वर्ण और कांस्य पदक विजेता होंगे.

भारतीय कुश्ती महासंघ ने जताई चिंता
भारतीय कुश्ती महासंघ ने इस घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की है. महासंघ ने कहा कि वे विनेश फोगाट के साथ खड़े हैं और उन्हें हर संभव मदद प्रदान करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वे इस मामले की जांच कराएंगे और दोबारा ऐसी स्थिति पैदा न हो इसके लिए कदम उठाएंगे.

सोशल मीडिया में तूफान
वहीं, सोशल मीडिया पर भी इस खबर का तूफान आ गया है. लोग विनेश फोगाट के साथ खड़े नजर आ रहे हैं और उन्हें हिम्मत देने के संदेश पोस्ट कर रहे हैं. कई लोगों ने सवाल उठाया है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि एक अनुभवी खिलाड़ी जैसे विनेश फोगाट का वजन इतना बढ़ जाए.

Trending news