FIFA World Cup Semifinal: मेसी और अल्वारेज की आंधी में उड़ा क्रोएशिया, अर्जेंटीना चैंपियन बनने से अब बस एक कदम दूर
Advertisement
trendingNow11484618

FIFA World Cup Semifinal: मेसी और अल्वारेज की आंधी में उड़ा क्रोएशिया, अर्जेंटीना चैंपियन बनने से अब बस एक कदम दूर

Argentina vs Croatia Highlights: अर्जेंटीना ने जूलियन अल्वारेज और सुपरस्टार लियोनल मेसी के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत फीफा वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में जगह बना ली. अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से मात दी.

 

lionel messi (twitter)

Argentina Vs Croatia, FIFA World Cup 2022 Semifinal : अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को हराकर फीफा वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में जगह बना ली है. जूलियन अल्वारेज और सुपरस्टार लियोनल मेसी के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में 3-0 से जीत दर्ज की. अल दायेन के लुसैल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अर्जेंटीना ने शुरुआत से ही अपने तेवर दिखा दिए थे. उसने पहले हाफ में ही 2-0 की बढ़त बना ली जिसके बाद क्रोएशिया को कोई मौका नहीं दिया.

तीसरी बार खिताब जीतना है मकसद

अर्जेंटीना ने 2014 के बाद पहली बार फाइनल में जगह बनाई है. खिताब के लिए अर्जेंटीना की टक्कर दूसरे सेमीफाइनल की विजेता फ्रांस या मोरक्को से होगी. अर्जेंटीना के पास अपना तीसरा खिताब जीतने का शानदार मौका रहेगा. उसने अभी तक दो बार 1978 और 1986 में फीफा खिताब जीता था. फाइनल मैच 18 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात साढ़े आठ बजे से खेला जाएगा.

मेसी के पास इतिहास रचने का मौका

35 साल के मेसी के पास फाइनल में इतिहास रचने का मौका होगा. ऐसा माना जा रहा है कि वह अपने आखिरी वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं. ऐसे में वह अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना टीम को चैंपियन बनाने की पूरी कोशिश करेंगे जिसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मेसी का फाइनल में 26वां वर्ल्ड कप मैच होगा. वह इस मुकाबले में उतरने के साथ ही वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे.

शुरुआती हाफ में ही अर्जंटीना के पास थी दोहरी बढ़त

सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने आक्रामक तेवर दिखाए. उसके लिए 34वें मिनट में कप्तान लियोनल मेसी ने खाता खोला और पेनल्टी पर टीम का पहला गोल किया. इसके पांच मिनट बाद ही अर्जेंटीना के लिए जूलियन अल्वारेज ने गोल करते हुए बढ़त को दोगुना कर दिया. पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 2-0 से अर्जेंटीना के पक्ष में रहा. फिर 69वें मिनट में अल्वारेज ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल करते हुए अर्जेंटीना को और मजबूत बना दिया. क्रोएशिया के खिलाड़ी पूरे मैच में एक भी गोल नहीं कर पाए. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news