FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के लिए आई बेहद बुरी खबर, ये दो स्टार प्लेयर्स फीफा वर्ल्ड कप से हुए बाहर
Advertisement
trendingNow11447289

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के लिए आई बेहद बुरी खबर, ये दो स्टार प्लेयर्स फीफा वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Argentina: अर्जेंटीना के लिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक बेहद बुरी खबर आई है. स्टार फुटबॉल खिलाड़ी निकोलस गोंजालेज और जोआकिन कोरिया चोट के कारण फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं.

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के लिए आई बेहद बुरी खबर, ये दो स्टार प्लेयर्स फीफा वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Qatar FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के लिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक बेहद बुरी खबर आई है. स्टार फुटबॉल खिलाड़ी निकोलस गोंजालेज और जोआकिन कोरिया चोट के कारण फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (AFA) ने यह जानकारी दी है. फियोरेंटीना फॉरवर्ड गोंजालेज की जगह एटलेटिको मैड्रिड के एंजल कोरिया ने ली है. इंटर मिलान के स्ट्राइकर जोआकिन कोरिया को USA में मेजर लीग सॉकर टीम अटलांटा यूनाइटेड से तियागो अल्माडा रिप्लेस करेंगे.

गोंजालेज और जोआकिन फीफा वर्ल्ड कप से हुए बाहर

अर्जेंटीना का सामना मंगलवार को ग्रुप सी के अपने पहले मैच में सऊदी अरब से होगा, इसके बाद मैक्सिको और पोलैंड का मुकाबला होगा. पूर्व सेलेस्टे स्ट्राइकर डिएगो फोर्लान ने कहा है कि लिवरपूल फॉरवर्ड डार्विन नुनेज उरुग्वे के कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के बाद के चरणों में आगे बढ़ने की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होंगे.

डार्विन नुनेज बेहतरीन फॉर्म में 

जुलाई में बेनफिका से लिवरपूल में शामिल होने के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में 18 मैचों में नौ गोल करने के बाद, 23 वर्षीय नुनेज ने यूरोपीय लीग के इन-फॉर्म स्ट्राइकरों में से एक के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया. फोर्लान ने एक इंटरव्यू में कहा, 'वह बहुत अच्छे फुटबॉलर हैं और उरुग्वे टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बनने के लिए अपना दमखम दिखा रहे हैं.'

उरुग्वे ने भी किया कमाल 

दक्षिण अफ्रीका में 2010 वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का गोल्डन बॉल पुरस्कार जीतने वाले फोर्लान ने कहा, 'वह सही समय पर बहुत अच्छी फॉर्म में है. उरुग्वे ने ब्राजील और अर्जेंटीना के बाद 10-टीमों के दक्षिण अमेरिकी ग्रुप क्वालीफायर में तीसरे स्थान पर रहकर कतर वर्ल्ड कप में जगह बनाई.

ब्राजील 24 नवंबर को सर्बिया से भिड़ेगा

उरुग्वे 24 नवंबर को दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने फीफा वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगा और ग्रुप एच में पुर्तगाल और घाना से भी भिड़ेगा. ब्राजील 24 नवंबर को सर्बिया के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरूआत करेगा. नेमार पीएसजी के लिए प्रभावशाली फॉर्म में रहे हैं, उन्होंने 15 गोल किए हैं. ग्रुप जी में स्विटजरलैंड और कैमरून से भी भिड़ेगा.

(Source - IANS)

Trending news