Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 October 2022
Advertisement

Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 October 2022

Sports News: पढ़िए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें जो आज दिनभर छाई रहीं. भारत को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के तीसरे टी20 मैच में हरा दिया लेकिन मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. कॉमनवेल्थ गेम्स-2026 में शूटिंग की वापसी हो गई है.

Zee news select

1. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीती टी20 सीरीज, आखिरी टी20 में हार से गंवाया क्लीन स्वीप का मौका Click Here To Read Full Story

IND vs SA 3rd T20: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. भारत ने इसी के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप करने का मौका गंवा दिया. 

2. 'मेरा नंबर-4 अब खतरे में है...' सूर्यकुमार यादव को इस धुरंधर की बल्लेबाजी देख सताने लगा डर! Click Here To Read Full Story

IND vs SA 3rd T20I: टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी को आए और आठ रन बनाकर लौट गए. दिनेश कार्तिक को नंबर-4 पर उतारा गया और उन्होंने 21 गेंदों पर 46 रनों की तूफानी पारी खेली.

3. कॉमनवेल्थ गेम्स के अगले सीजन में शूटिंग की वापसी, रेसलिंग और आर्चरी चूके Click Here To Read Full Story

Commonwealth Games: निशानेबाजी को बर्मिंघम में हुए पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स से हटा दिया गया था. इन गेम्स में अब तक 135 पदक (63 स्वर्ण, 44 रजत और 28 कांस्य) के साथ भारत का सबसे मजबूत खेल रहा है. 

4. द्रविड़ को सता रही इस घातक खिलाड़ी की कमी, टीम इंडिया को अकेले जिता देता टी20 वर्ल्ड कप! Click Here To Read Full Story

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को एक खिलाड़ी की कमी खल रही है. ये खिलाड़ी इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है. वह दरअसल मैच के बाद पेसर जसप्रीत बुमराह के बारे में चर्चा कर रहे थे.

 

5. टीम इंडिया की करारी हार के बाद टेंशन में कप्तान रोहित, खराब प्रदर्शन के पीछे इन्हें ठहराया कसूरवार! Click Here To Read Full Story

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में मिली हार के बाद बड़ा बयान दिया. उन्होंने टीम के खेल में सुधार लाने की बात कही. भारत को तीसरे टी20 में 49 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी.

6. दिनेश कार्तिक को नंबर-4 पर क्यों भेजा? कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह Click Here To Read Full Story

दिनेश कार्तिक ने नंबर-4 पर शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 219 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. कार्तिक ने 21 गेंदों पर 46 रनों की अपनी तूफानी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें नंबर-4 पर भेजने की वजह बताई.

7. रोहित शर्मा ने ऐसी क्या बात कर दी ताली पीटकर हंसने लगे दिनेश कार्तिक? Video वायरल Click Here To Read Full Story

इंदौर में सीरीज के तीसरे टी20 मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खूब हंसी-ठिठोली करते नजर आए. बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो भी शेयर किया गया है.

8. 'PCA के विश्वास को तोड़ा...' क्रिकेट से जुड़े इस बड़े अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज Click Here To Read Full Story

पंजाब क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गुलजार इंदर सिंह चहल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. यह मामला सीए फर्म से जुड़ा है जिसे कथित तौर पर पीसीए के ऑडिट के लिए नियुक्त किया गया था.

9. दीपक चाहर ने इंदौर टी20 के दौरान सिराज को सरेआम कहे अपशब्द, Video हो गया वायरल Click Here to Read Full Story

India vs South Africa 3rd T20: इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच के दौरान टीम इंडिया के पेसर दीपक चाहर गुस्से में दिखे. गुस्सा भी साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज पर हुए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

10. T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी क्यों रवाना हो रही है टीम इंडिया? कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह Click Here To Read Full Story

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप-2022 का आगाज होगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया 6 अक्टूबर को ही पर्थ के लिए रवाना हो जाएगी.

 

Trending news