IND vs SA: राहुल द्रविड़ की एक सलाह से अचानक फॉर्म में लौटा ये गेंदबाज, नहीं तो टीम से हो जाता OUT!
Advertisement
trendingNow11220545

IND vs SA: राहुल द्रविड़ की एक सलाह से अचानक फॉर्म में लौटा ये गेंदबाज, नहीं तो टीम से हो जाता OUT!

Team India IND vs SA: तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने फॉर्म में वापसी की है. इस खिलाड़ी ने अपने अच्छे प्रदर्शन के पीछे की वजह द्रविड़ की एक सलाह को बताया है. 

Photo (BCCI)

Team India IND vs SA: टीम इंडिया (Team India) ने तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. तीसरे टी20 में साउथ अफ्रीका (South Africa) को 48 रन से हराकर टीम इंडिया ने सीरीज की पहली जीत दर्ज की. टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे एक गेंदबाज ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया है और कोच राहुल द्रविड़ से मिली एक अहम सलाह का खुलासा किया है. 

द्रविड़ की सलाह इस खिलाड़ी के आई काम

साउथ अफ्रीका (South Africa) की बल्लेबाजी तीसरे टी20 में पूरी तरह फेल रही. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जादुई गेंदबाजी थी. युजवेंद्र चहल ने अफ्रीका के मीडिल ऑर्डर के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को आउट कर टीम को जीत दिलाई. युजवेंद्र चहल के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का बड़ा हाथ रहा, उन्होंने मैच से पहले चहल को एक अहम सलाह दी थी. 

इस वजह से रहे काफी असरदार

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 5.00 की इकॉनमी से 20 रन खर्च किए और 3 विकेट हासिल किए. चहल ने मैच के बाद कहा, 'जब बल्लेबाज रिवर्स स्वीप करने की कोशिश करते हैं, तो गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है. लेकिन मेरे पास अब एक दूसरा प्लान है और मैं उस हिसाब से फील्ड सेट करता हूं. मैंने पिछले गेम में अच्छी गेंदबाजी नहीं की. कोच (राहुल द्रविड़) ने मुझसे अपने स्ट्रेंथ पर गेंदबाजी करने के लिए कहा. राजकोट में मैदान बड़े हैं.'

अपनी गेंदबाजी में किया सुधार 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी गेंदबाजी में बदलाव भी किए, जिसके बारे में चहल ने ही बताया. चहल ने कहा,'मैंने पिछले मैचों में ज्यादा तेजी से और स्लाइडर गेंदें फेंकी थी, लेकिन इस मैच में  मैंने अपनी सीम पोजिशन में बदलाव किया था. गेंद को टर्न और डिप करवाना मेरी ताकत है, मैंने गेंद को धीमी और टर्न करने पर फोकस किया. मैंने अपनी ताकत को ध्यान में रखकर गेंदबाजी की.'

Trending news