IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ इस स्टार का सबसे बेस्ट रिकॉर्ड, लेकिन अब तक कर रहा बेंच गर्म, क्या मिलेगा मौका?
Advertisement
trendingNow12303394

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ इस स्टार का सबसे बेस्ट रिकॉर्ड, लेकिन अब तक कर रहा बेंच गर्म, क्या मिलेगा मौका?

भारतीय टीम सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी. यह मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में 22 जून (आज) को है. स्क्वॉड में भारत का एक गेंदबाज ऐसा है जो बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफल रहा है. लेकिन क्या रोहित शर्मा मौका देंगे?

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ इस स्टार का सबसे बेस्ट रिकॉर्ड, लेकिन अब तक कर रहा बेंच गर्म, क्या मिलेगा मौका?

India vs Bangladesh T20 WC 2024 : T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी. यह मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में 22 जून (आज) को है. स्क्वॉड में भारत का एक गेंदबाज ऐसा है जो टूर्नामेंट में अब तक बेंच पर बैठा है. इस गेंदबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ जितने टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, सभी में विकेट चटकाए हैं. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि यहां जिसकी बात हो रही है और कोई नहीं बल्कि युजवेंद्र चहल हैं. बताते चलें कि चहल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या रोहित शर्मा उनके प्लेइंग-11 में मौका देंगे?

हर मैच में लिया है विकेट

युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और सभी मैचों में कम से कम 1 विकेट तो लिया ही है. वह भारत के लिए इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 9 टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. इतना ही नहीं भारत-बांग्लादेश टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी वह मोस्ट विकेट टेकिंग बॉलर हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में चहल को अभी तक एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है. ऐसे में देखना यह होगा कि कप्तान इस स्टार गेंदबाज को मौका देते हैं या पिछले मैच की प्लेइंग-11 के साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेंगे.

रोहित-विराट का ऐसा रहा है फॉर्म

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली के आंकड़ों पर नजर डालें तो हिटमैन इस देश के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले भारतीय हैं. उन्होंने 12 मैच खेलते हुए 89 के बेस्ट स्कोर के साथ 454 रन ठोके हैं. इस दौरान 5 बार अर्धशतक भी जड़ा है. वहीं, विराट कोहली का इस टीम के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में 95 का औसत है. विराट ने 5 मैचों में 193 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होने वाली भिड़ंत में इन दोनों ही बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो लय में आने के लिए जूझ रहे हैं.

भारत-बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है. दोनों टीमों के बीच कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 बार भारत ने जेट दर्ज की है और सिर्फ 1 बार बांग्लादेश ने जीत का स्वाद चखा है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड अजेय का रहा है. इस टूर्नामेंट के इतिहास में बांग्लादेश कभी भी भारत को हरा नहीं पाया है. अब तक खेले गए कुल 4 मैचों में भारत ने ही जीत दर्ज की हैं.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Yuzvendra Chahal

Social Media Score

Scores
Over All Score 56
Digital Listening Score66
Facebook Score0
Instagram Score66
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news